Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात में Bharat Jodo Yatra का आखिरी दिन, राहुल गांधी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि; स्वराज आश्रम का किया दौरा

Bharat Jodo Ytara राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के गुजरात चरण को पूरा करने के बाद तापी जिले के व्यारा से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले एक जन संपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के अंतिम चरण में उन्होंने राज्य के सात जिलों में चार दिनों में 400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 10 Mar 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

पीटीआई, तापी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात में अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के अंतिम चरण के दौरान रविवार को सूरत में स्वराज आश्रम का दौरा किया और सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। गांधी ने सूरत जिले के बारडोली में स्वराज आश्रम का दौरा किया और सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस दौरान संवाददाताओं से कहा कि चार दिनों में गुजरात के सात जिलों को कवर करने के बाद, यात्रा राज्य में समाप्त हो गई और यह एक दिन के विराम के बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले से फिर से शुरू होगी। जयराम रमेश ने कहा, “कुछ मिनटों के लिए, वह स्वराज आश्रम गए थे।  इस आश्रम को 1922 में सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा स्थापित किया गया था। यह दिल्ली-हरियाणा सीमा पर एकत्र विभिन्न राज्यों के किसानों के साथ हो रहे अन्याय के बीच भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए प्रेरणा का क्षण था।''

देश की एकता और अखंडता के नायक सरदार वल्लभभाई पटेल जी हमेशा हमें प्रेरणा देते रहेंगे।

भारत… pic.twitter.com/NJa3MMl59F

— Congress (@INCIndia) March 10, 2024

दिल्ली के लिए रवाना हुए राहुल गांधी 

राहुल गांधी बाद में यात्रा के गुजरात चरण को पूरा करने के बाद तापी जिले के व्यारा से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले एक जन संपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के अंतिम चरण में उन्होंने राज्य के सात जिलों में चार दिनों में 400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की।

12 मार्च को महाराष्ट्र से शुरू होगी यात्रा 

वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस मौके पर कहा, "कल आराम का दिन है (यात्रा प्रतिभागियों के लिए)। यह 12 मार्च को दोपहर 2 बजे महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले से फिर से शुरू होगी जहां एक आदिवासी सम्मेलन आयोजित किया गया है। 13 मार्च को गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे धुले में आदिवासी महिलाओं की एक सभा को संबोधित करेंगे जहां वे महिलाओं के लिए न्याय पर पार्टी की गारंटी की घोषणा करेंगे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'चुनाव से ठीक पहले क्यों हुआ ऐसा...', अरुण गोयल के इस्तीफे पर ओवैसी ने उठाए सवाल