Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: गुजरात में 7 मई को वोटिंग के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित, सरकार ने जारी की अधिसूचना

Gujarat Government Holiday गुजरात सरकार ने 7 मई (वोटिंग का दिन) को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। इस दिन गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों और पांच विधानसभा उपचुनावों के लिए वोटिंग होगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को पहले फेज की वोटिंग की जाएगी। इसके लिए चुनाव आयोग ने लगभग सभी तैयारियां कर ली हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 08 Apr 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
गुजरात में 7 मई को वोटिंग के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित। (फाइल फोटो)

पीटीआई, अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने 7 मई (वोटिंग का दिन) को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। इस दिन गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों और पांच विधानसभा उपचुनावों के लिए वोटिंग होगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को पहले फेज की वोटिंग की जाएगी। इसके लिए चुनाव आयोग ने लगभग सभी तैयारियां कर ली हैं।

एक अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है।

सभी कर्मचारी पेड छुट्टी पाने के हकदार होंगे

अधिसूचना में कहा गया है, "किसी औद्योगिक इकाई या निर्वाचन क्षेत्र के बाहर स्थित किसी कंपनी में काम करने वाले लोग, जहां वे मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 135 (बी) (1) के अनुसार 7 मई को "पेड छुट्टी" पाने के हकदार होंगे। ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।"

जिन पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं वे विजापुर, खंभात, वाघोडिया, मनावदर और पोरबंदर हैं।

ये भी पढ़ें: 'जाति और लिंग भेदभाव समाप्त करने के लिए विशेष प्रयास की जरूरत' RSS प्रमुख ने क्यों कहा ऐसा?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर