Move to Jagran APP

Lok Sabha Polls: अहमदाबाद पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी रोहन गुप्ता नहीं लड़ेंगे चुनाव, पार्टी नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

अहमदाबाद पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी रोहन गुप्ता ने पार्टी नेताओं पर परिवार को परेशान करने का आरोप लगाते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। कार्यकारी अध्यक्ष हिम्मत सिंह पटेल ने कहा है कि रोहन नाम बताएं ऐसे नेता को पार्टी से बाहर कर देंगे। प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोशी ने इसे पार्टी के लिए आघात बताते हुए कहा है कि रोहन के लिए एक अच्छा अवसर था।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 19 Mar 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
अहमदाबाद पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी रोहन गुप्ता ने पार्टी नेताओं पर परिवार को परेशान करने का आरोप लगाया है।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। अहमदाबाद पूर्व से कांग्रेस प्रत्याशी रोहन गुप्ता ने पार्टी नेताओं पर परिवार को परेशान करने का आरोप लगाते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। कार्यकारी अध्यक्ष हिम्मत सिंह पटेल ने कहा है कि रोहन नाम बताएं, ऐसे नेता को पार्टी से बाहर कर देंगे। प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोशी ने इसे पार्टी के लिए आघात बताते हुए कहा है कि रोहन के लिए एक अच्छा अवसर था।

सोमवार रात्रि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व अहमदाबाद पूर्व से पार्टी के घोषित प्रत्याशी रोहन गुप्ता ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद पार्टी में खलबली मच गई। इससे पहले उनके पिता एवं गुजरात कांग्रेस अनुशासन समिति के प्रमुख राजकुमार गुप्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल को पत्र भेजकर अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। गुप्ता दो दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से पार्टी से इस्तीफा दिया।लेकिन मंगलवार को स्वयं रोहन सामने आए और कहा कि पिता को डर था कि मेरे साथ पार्टी में कुछ बुरा हो सकता है। पिता के साथ पार्टी के नेताओं ने कई बार गलत व्यवहार किया तथा उनको नुकसान पहुंचाया। इसलिए वे चाहते हैं कि मेरे साथ ऐसा न हो।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने 11 राज्यों के करीब 80 लोकसभा उम्मीदवारों के तय किए नाम, तीसरी सूची जल्द होगी जारी

— ANI (@ANI) March 19, 2024

रोहन ने पिता की जिद के आगे हार मान कर चुनाव न लड़ने के अपने फैसले को अंतिम बताया है। उनका कहना है कि मुझे गद्दार व बेईमान बताने वाले नेता स्वयं का आकलन करें कि उन्होंने पार्टी में रहकर कितना नुकसान किया है। मैं और मेरे पिता कई दशक से कांग्रेस से जुड़े हैं। हर जिम्मेदारी को निभाया, लेकिन अब पिता व परिवार की कीमत पर राजनीति नहीं करना चाहता। उधर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता पार्थिवराज सिंह कठवाडिया, प्रवक्ता अमित नायक समेत कई युवा नेताओं ने इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

दबाव बनाने के लिए भाजपा विधायक ने दिया इस्तीफा

वडोदरा जिले की राजनीति में इस बार उबाल नजर आ रहा है। सांसद रंजन भट्ट को उम्मीदवार घोषित करने के बाद भाजपा के कई नेता अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। सावली से विधायक केतन इनामदार ने बीती रात्रि मेल कर विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, मंगलवार सुबह पार्टी अध्यक्ष सीआर पाटिल के हस्तक्षेप के बाद वह मान गए। इसे दबाव बनाने की राजनीति के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Shakti Remark: "राहुल गांधी को भुगतना होगा", कांग्रेस नेता की 'शक्ति' टिप्पणी पर बोले स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरि

कांग्रेस के पूर्व विधायक समेत कई दिग्गज भाजपा में

उत्तर गुजरात की धानेरा सीट से विधायक रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता जोइता भाई पटेल भाजपा में शामिल हो गये। उनके साथ डीसा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले लेबजी ठाकोर, धानेरा खरीद वेचाण संघ के अध्यक्ष हरदास पटेल ने भाजपा की सदस्यता ली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें