Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat IAS Transfer: गुजरात में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, राज्य सरकार ने 18 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

Guajarat गुजरात सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 18 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें वे तीन अधिकारी भी शामिल हैं जो केंद्र और ऑरोविले फाउंडेशन में कार्यकाल पूरा करने के बाद वापस राज्य कैडर में लौटे हैं। वरिष्ठ अधिकारी टी.नटराजन को राज्य वित्त विभाग में प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Wed, 31 Jul 2024 11:59 PM (IST)
Hero Image
कई आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला। (File Image)

पीटीआई, अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने बुधवार को नौकरशाही में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 18 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला करते हुए उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी। इनमें वे तीन अधिकारी भी शामिल हैं, जो केंद्र और ऑरोविले फाउंडेशन में कार्यकाल पूरा करने के बाद वापस राज्य कैडर में लौटे हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी एवं केंद्र में रक्षा उत्पादन विभाग के अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्य कर चुके टी. नटराजन को राज्य वित्त विभाग में प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। गुजरात कैडर की एक अन्य आईएएस अधिकारी और तमिलनाडु में ऑरोविले फाउंडेशन में सचिव के रूप में कार्य कर लौटीं जयंती रवि को राजस्व विभाग में अपर मुख्य सचिव (एसीएस) नियुक्त किया गया है।

पीएम के पूर्व निजी सचिव को भी नया कार्यभार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पूर्व निजी सचिव राजीव टोपनो विश्व बैंक में अपने कार्यकाल के बाद गुजरात वापस लौट आए हैं। उन्हें अहमदाबाद में राज्य कर के मुख्य आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है। वह आरती कंवर की जगह लेंगे। नटराजन द्वारा पदभार ग्रहण तक टोपनो प्रधान सचिव (वित्त) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

इन्हें भी मिली नई जिम्मेदारी

अधिसूचना के मुताबिक, अन्य उल्लेखनीय फेरबदल में राजस्व विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार दास का तबादला कर उन्हें मुख्यमंत्री का अपर मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वह एसीएस (गृह) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी एसीएस (बंदरगाह और परिवहन) के पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की एसीएस सुनैना तोमर का तबादला कर उन्हें एसीएस (शिक्षा) नियुक्त किया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर