Move to Jagran APP

राजकोट गेमिंग जोन अग्निकांड में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चीफ फायर ऑफिसर सहित तीन गिरफ्तार; कुल 15 आरोपी सलाखों के पीछे

राजकोट गेमिंग जोन अग्निकांड मामले में अब तक कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें गेमिंग जोन के कई संचालक भी शामिल हैं। घटना के बाद सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था जिसने अपने सौ पन्ने की रिपोर्ट में गेमिंग जोन के संचालकों समेत कई अधिकारियों को इस घटना के लिए जिम्मेदार बताया था।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने शनिवार को सीएफओ सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के राजकोट गेमिंग जोन अग्निकांड मामले में पुलिस ने शनिवार को राजकोट महानगर पालिका के चीफ फायर ऑफिसर (सीएफओ) सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया।

एक अधिकारी ने कहा कि सीएफओ इलेश खेर और डिप्टी सीएफओ भीखा थेबा के साथ ही महेश राठौड़ टीआरपी गेमिंग जोन में चल रहे निर्माण कार्य के पर्यवेक्षक थे। थेबा भ्रष्टाचार के एक मामले में पहले से ही जेल में है। उसकी हिरासत ट्रांसफर वारंट के जरिये ली गई थी।

अब तक कुल 15 लोग हुए गिरफ्तार

इसके साथ ही अग्निकांड मामले में अब तक कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमें गेमिंग जोन के कई संचालक भी शामिल हैं। घटना के बाद सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। एसआइटी ने एक दिन पहले ही सौ पन्ने की रिपोर्ट में गेमिंग जोन के संचालकों के साथ ही महानगर पालिका और राजस्व विभाग के अधिकारियों को इस घटना के लिए जिम्मेदार बताया था।

हादसे में 27 लोगों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि विगत 25 मई को हुए इस भीषण अग्निकांड में 11 बच्चों सहित कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी। शव इस कदर जल गए थे कि उनकी पहचान ही नहीं हो पा रही थी। शवों की शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्ट कराना पड़ा था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।