Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Election 2022: गुजरात में AAP की सरकार बनी तो आठ शहरों में हर चार किमी पर बनाएंगे स्कूलः मनीष सिसोदिया

Manish Sisodia Gujarat Visit दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश के आठ शहरों में हर चार किलोमीटर पर स्कूल बनाए जाएंगे। निजी स्कूलों को सरकारी स्कूलों से बेहतर बनाएं।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Tue, 18 Oct 2022 02:50 PM (IST)
Hero Image
गुजरात में AAP की सरकार बनने पर आठ शहरों में स्कूल बनाएंगेः मनीष सिसोदिया। फोटो एएनआइ

अहमदाबाद, एजेंसी। Manish Sisodia Gujarat Visit: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने पर प्रदेश के आठ शहरों में हर चार किलोमीटर पर स्कूल बनाए जाएंगे। एक साल के भीतर आठ शहरों में हर चार किलोमीटर पर एक सरकारी स्कूल का निर्माण होगा। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की पूछताछ पर सिसोदिया ने कहा कि वह हर चीज के लिए तैयार हैं, जेल जाने के लिए भी।

निजी स्कूलों से बेहतर बनाएं सरकारी स्कूल

प्रेट्र के मुताबिक, सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के लोग अपने बच्चों के लिए स्कूल बनवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और स्कूल बनाने वाली पार्टी का चुनाव करेंगे। वे ईडी और सीबीआइ का दुरुपयोग करके स्कूल बनाने वालों को जेल में नहीं डालते। आप की एक टीम द्वारा किए गए स्कूलों की मैपिंग के अनुसार, गुजरात के 48,000 सरकारी स्कूलों में से 32,000 खराब स्थिति में हैं। अगर सत्ता में आती है तो आप सरकार आठ शहरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, राजकोट, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में हर चार किलोमीटर पर एक सरकारी स्कूल बनाएगी। एक साल के भीतर हम हर चार किलोमीटर पर एक शानदार सरकारी स्कूल का निर्माण करेंगे, जो इन आठ शहरों के निजी स्कूलों से भी बेहतर होगा।

स्कूलों को मर्जी से फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं देंगे

उन्होंने कहा कि आप ने गुजरात में निजी और सरकारी स्कूलों की मैपिंग की और उनकी स्थिति में सुधार के लिए योजना बनाई। हमने गुजरात के बजट का भी अध्ययन किया है। हम लोगों को बताना चाहते हैं कि भाजपा के 27 साल के शासन में स्कूलों पर कोई काम नहीं हुआ है। हमने देखा है कि 44 लाख छात्र निजी स्कूलों में जाते हैं और इन सभी छात्रों के माता-पिता संस्थानों के बारे में शिकायत करते हैं। उन्हें (स्कूलों) अपनी मर्जी से फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अन्य 53 लाख छात्र सरकारी स्कूलों में जाते हैं। गुजरात में एक करोड़ छात्रों का भविष्य खराब दिख रहा है।

गुजरात के 18000 स्कूलों में कक्षाएं नहीं

सिसोदिया ने दावा किया कि राज्य के 18,000 स्कूलों में कक्षाएं नहीं हैं। सरकार का बजट शिक्षा को प्राथमिकता नहीं देता है। कोई शिक्षक नहीं हैं, विद्या सहायक (शिक्षण सहायक) की नियुक्ति नहीं की गई है, और शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित नहीं की गई है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई गारंटी के मुताबिक, गुजरात में आप की सरकार बनने के एक साल के भीतर ये सभी रिक्तियां भर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः AAP ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जारी की 12 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची

यह भी पढ़ेंः अब मंदिरों और संतों के चरणों में गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल ईटालिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर