Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: अकाउंट से गायब हुए 13 लाख तो दादा ने मांगी साइबर सेल से मदद, नाबालिग पोते का नाम आते ही चकित रह गए सब

गुजरात के दाहोद पुलिस स्टेशन के अंतर्गत एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर एक नाबालिग लड़के ने अपने दादा के 13 लाख रुपये उड़ा दिए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रिटायर सरकारी अधिकारी ने दाहोद साइबर सेल से बैंक खातों से सिलसिलेवार ढंग से गायब हुए 13 लाख रुपये की अनाधिकृत निकासी को लेकर मदद की गुहार लगाई तो हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
पोते ने दादा के अकाउंट से उडाए पैसे (फाइल फोटो)

अहमदाबाद, आईएएनएस। ऑनलाइन गेमिंग का बच्चों के ऊपर इतना ज्यादा भूत सवार है कि वो अक्सर जाने-अनजाने में परिजनों के लाखों रुपये बर्बाद कर देते हैं। ठीक ऐसा ही एक मामला गुजरात के दाहोद पुलिस स्टेशन के अंतर्गत घटित हुआ, जहां पर एक नाबालिग लड़के ने अपने दादा के 13 लाख रुपये उड़ा दिए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रिटायर सरकारी अधिकारी, जो नाबालिग लड़के के दादा हैं, ने दाहोद साइबर सेल से बैंक खातों से सिलसिलेवार ढंग से गायब हुए 13 लाख रुपये की अनाधिकृत निकासी को लेकर मदद की गुहार लगाई तो हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई।

यह भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से ऑनलाइन गेमिंग, कैसीनो और घुड़दौड़ पर 28% GST लगाने को तैयार - सीबीआईसी अध्यक्ष

मामले की चल रही जांच

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पैसों का इस्तेमाल ऑनलाइन गेमिंग और मोबाइल फोन्स की खरीदारी के लिए किया गया था, जबकि नाबालिग को ऑनलाइन गेमिंग की लत से बाहर निकाला जा चुका था। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है।

रिटायर दादा को अपने बैंक खाते से सिलसिलेवार ढंग से 13 लाख रुपये की अनधिकृत निकासी को देखकर संदेह हुआ, जिसके बाद उन्होंने साइबर सेल की मदद ली। पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि खरीदारी किसी और ने नहीं बल्कि उनके खुद के पोते ने की थी।

नाबालिग लड़के ने यह स्वीकार किया कि उसने ऑनलाइन लत की वजह से यह पैसे बर्बाद किए और अनधिकृत लेनदेन के लिए अपने दादा के मोबाइन फोन का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें: Nazara Tech को कामथ एसोसिएट्स से मिली करीब 100 करोड़ रुपये की फंडिंग, 10 प्रतिशत बढ़े शेयर

नाबालिग ने क्या कुछ खरीदा?

आप लोगों को यह जानकार हैरानी होगी कि नाबालिग लड़के ने 13 लाख रुपये गेम पॉइंट्स, क्रिकेट किट और दो मोबाइल फोन खरीदने में बर्बाद किए थे, जिसे अपने दोस्त के घर में छुपाकर रखा था, ताकि परिजनों को इसके बारे में कुछ पता न लग सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें