Move to Jagran APP

Ahmedabad के स्कूलों में धमकी केस में मिला पाकिस्तान कनेक्शन, क्राइम ब्रांच ने दी सनसनीखेज जानकारी

पिछले कुछ दिनों पहले अहमदाबाद के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इस मामले पर आज (10 मई) एक बड़ा खुलासा हुआ है। क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि इस मामले में पाकिस्तान कनेक्शन है। क्राइम ब्रांच ने बताया कि जिन स्कूलों को बम से उड़ान की धमकी दी थी वो ई-मेल पाकिस्तान से भेजा गया था। क्राइम ब्रांच ने ई-मेल आईडी का पता लगाया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 10 May 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
अहमदाबाद के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, अहमदाबाद। पिछले कुछ दिनों पहले अहमदाबाद के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इस मामले पर आज (10 मई) एक बड़ा खुलासा हुआ है। क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि इस मामले में पाकिस्तान कनेक्शन है।

क्राइम ब्रांच ने बताया कि जिन स्कूलों को बम से उड़ान की धमकी दी थी वो ई-मेल पाकिस्तान से भेजा गया था। क्राइम ब्रांच ने ई-मेल आईडी का पता लगाया। हालांकि, मेल भेजने के लिए रूसी डोमेन का इस्तेमाल हुआ था।

पाकिस्तान में बैठे अहमद जावेद से चला ई-मेल का पता 

बता दें कि जब स्कूलों में धमकी भरा मेल भेजा गया तो प्रशासन ने आनन-फानना में स्कूल परिसर की तलाशी ली गई। हालांकि, स्कूल परिसर में कुछ नहीं मिला। पुलिस ने धमकी को अफवाह बताया। इस ईमेल का पता तोहिक लियाकत नाम के एक व्यक्ति से चला, जो अहमद जावेद के नाम से पाकिस्तान से काम करता था।

दिल्ली के 131 स्कूलों के भेजी गई थी धमकी

इसके अलावा, 1 मई को दिल्ली के 131 स्कूलों में धमकी भरे मेल भेजे गए थे। इन स्कूलों की भी तलाशी की गई,लेकिन कुछ नहीं मिला। इस मामले में भी धमकी भरे ई-मेल भेजने के लिए रूसी डोमेन का इस्तेमाल हुआ था।

यह भी पढ़ें: Gujarat: अहमदाबाद में सूफी संत सहित अन्य कब्रें तोड़े जाने के बाद झड़प, पुलिस ने 35 लोगों को किया गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।