Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indigo News: इंडिगो विमान के अचानक टेक ऑफ से यात्री घबराए, सौ यात्रियों को सांस लेने में हुई तकलीफ

Indigo News सरदार वल्‍लभ भाई अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो विमान के लेंडिंग करने के दौरान अचानक टेक ऑफ करने से इसमें सवार करीब एक सौ यात्रियों की सांसें चढ गई। इसी दौरान अचानक विमान टेक ऑफ करने लगा और एयरपोर्ट के चारों ओर कुछ मिनट तक चक्‍कर लगाता रहा।

By Babli KumariEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 24 May 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
इंडिगो विमान के अचानक टेक ऑफ से यात्री घबराए (फाइल फोटो)

अहमदाबाद, ऑनलाइन डेस्क। सरदार वल्‍लभ भाई अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो विमान के लेंडिंग करने के दौरान अचानक टेक ऑफ करने से इसमें सवार करीब एक सौ यात्रियों की सांसें चढ गई। यात्रियों की ओर से शिकायत करने पर पायलट ने जहां एटीसी से मंजूरी नहीं मिलने की बात कहकर इसे टाल दिया वहीं कुछ यात्रियों ने भारत के उड्डयन मंत्री एवं उड्डयन विभाग के महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले की जांच करने की मांग की है।

बीते सोमवार को रात्रि करीब सवा नौ बजे इंडिगो की चंडीगढ से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंची फ्लाइट हवाई अड्डे पर लेंडिंग कर रही थी, यात्री भी गंतव्‍य आने पर अपने अपने बैग लेकर उतरने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान अचानक विमान टेक ऑफ करने लगा और एयरपोर्ट के चारों ओर कुछ मिनट तक चक्‍कर लगाता रहा।

कुछ समय बाद एयर ट्रैपिफक कंट्रोल से मंजूरी मिलने के बाद यह विमान हवाई पट्टी पर उतरा। यात्रियों ने जब इस की शिकायत पायलट जगदीप सिंह से की तो उसने इसे सामान्‍य घटना बताते हुए कहा कि एटीसी से मंजूरी नहीं मिलने के कारण उसने विमान को पहले हवाई पट्टी पर नही उतारा।

घटना की जांच करने की मांग की गई 

उधर यात्रियों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया व उड्डयन विभाग के महानिदेशक को मेल करके इस घटना की जांच करने की मांग की है। हालांकि इस घटना में कोई जान माल के नुकसान की खबर नहीं है लेकिन पायलट व एटीसी के गैरपेशेवराना रवैये के चलते एक सौ से अधिक यात्री व क्रू मेंबर की सांसें एकबारगी ठहर जरूर गई।

कई यात्रियों ने खुद को पाया असुरक्षित 

वडोदरा के यात्री तेजस जोशी ने बताया कि इंडिगो के इस विमान के पायलट का तरीका एक पेशेवर पायलट जैसा नहीं था, पायलट केअस्‍थिर द्रष्टिकोण के कारण कई यात्रियों की सुरक्षा का खतरा पैदा हो गया। वहीं दूसरे यात्री नील ठक्‍कर ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया व उड्डयन विभाग के महानिदेशक को इस घटना के बारे में मेल करके जांच की मांग की है।

यात्रियों ने इंडिगो के ड्यूटी मैनेजर अंकुश बाकलीवाला को भी इस मामले की शिकायत कर इस तरह की घटना को गंभीरता से लेने की बात कही है। गौरतलब है कि हवाई अड्डे का संचालन अदाणी समूह के पास होने के चलते हवाई अड्डा निदेशक व अदाणी समूह का कोई भी अधिकारी इस घटना पर जवाब देने को तैयार नहीं है, जागरण ने जब इन दोनों से फोन पर उनका पक्ष जानना चाहा लेकिन उनकी ओर से कॉल रिसीव तक नहीं किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें