Move to Jagran APP

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: 'गोधरा कांड को लेकर आज भी लोग दुखी हैं'; हितू कनोडिया ने बताया कि उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म कैसे मिली

साल 2002 में हुआ गोधरा कांड आज भी लोगों के जहन में है। अब इस सत्य घटना पर आधारित फिल्म एक्सीडेंट और कॉन्सपिरेसी गोधरा 12 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म से गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के आइकॉन स्टार हितू कनोडिया बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। इस फिल्म को लेकर गुजराती जागरण ने उनसे खास बातचीत की है जिसे आप यहां पढ़ सकते हैं।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 27 Jun 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
साल 2002 में हुए गोधरा कांड पर बनी फिल्म

किशन प्रजापति, अहमदाबाद। गोधराकांड की घटना जो आज भी लोगों को झकझोर कर रख देती है। इस घटना में गोधरा स्टेशन पर अयोध्या से लौट रही साबरमती एक्सप्रेस के S6 कोच में आग लगा दी गई और 59 लोग जिंदा जल गए। जिसके बाद गुजरात में हर जगह दंगे भड़क उठे थे।

अब इस सत्य घटना पर आधारित फिल्म 'एक्सीडेंट और कॉन्सपिरेसी: गोधरा' 12 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म से गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के आइकॉन स्टार हितू कनोडिया बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। इस फिल्म को लेकर गुजराती जागरण ने उनसे खास बातचीत की। जिसे हम यहां शब्दों मे प्रस्तुत कर रहे हैं।

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने फिल्म के लिए किया था संपर्क- कनोडिया

आइकॉन स्टार हितु कनोडिया ने गुजराती जागरण को बताया कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने सीधे संपर्क किया था। फिर उन्होंने कहा कि हम नानावटी-मेहता कमीशन पर फिल्म बना रहे हैं। यह कारसेवकों जिन्हें ट्रेन में जलाया गया था और उनके परिवारों के बारे में होगी। इस फिल्म के लिए हमने काफी रिसर्च की है। इसके बाद मैंने फिल्म करने के लिए हां कह दी।

फिल्म में ट्रेन जलाने का दृश्य झकझोर कर रख देगा- कनोडिया

हितू कनोडिया ने आगे कहा, फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में बताऊ तो कारसेवक जो साबरमती जाने वाली ट्रेन के एस6 कोच में थे। मैं पीड़ित परिवार में से एक हूं। यह सबसे दुखद घटनाओं में से एक है। लोगों को इसके लिए आज भी दुख है। इस फिल्म के लिए कुछ ज्यादा तैयारी करने की जरूरत नहीं थी। मैं पहले से ही तैयार था क्योंकि हर किसी को पहले से ही वह दर्द था और यह हर किसी के दिल में है। इस फिल्म में हमने जो ट्रेन सीक्वेंस किए हैं वो आपको झकझोर देंगे। हमने इस सीन को रामोजीराव फिल्म सिटी, हैदराबाद में शूट किया है।

मेरी दूसरी बॉलीवुड फिल्म होगी केसरी वीर- कनोडिया

हितू कनोडिया ने आखिर में कहा कि देखा जाए तो इस फिल्म के निर्माण के दौरान हर कलाकार ने बहुत ही खूबसूरत परफॉर्मेंस दी है। मुझे उम्मीद है कि ये फिल्म हिंदी के लिए भी काफी अच्छी साबित होगी। इसके बाद मेरी दूसरी बॉलीवुड फिल्म केसरी वीर आ रही है।

यह भी पढ़ें- संजय राउत ने राष्ट्रपति मुर्मु पर साधा निशाना, बोले- तानाशाह सरकार की जिम्मेदार वह भी हैं, उन्हें सरकार को रोकना चाहिए

यह भी पढ़ें- Bengaluru: कन्नड़ अभिनेता दर्शन की पत्नी ने उनके प्रशंसकों से की शांत रहने की अपील, हत्या मामले में न्यायिक हिरासत में हैं कई आरोपी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।