Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देश के टुकड़े करना चाहते हैं सत्ता के भूखे लोग' अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर PM मोदी का जवाब

पीएम मोदी ने गुजरात में आठ हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोग नकारात्मक मानसिकता वाले लोगों से सतर्क रहें और इन पर नजर रखें। वैसे तो प्रधानमंत्री ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनकी टिप्पणी को राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए विवादास्पद बयानों का जवाब माना जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 10:54 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना।(फोटो सोर्स: जागरण)

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि नफरत और नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश की एकता पर प्रहार कर रहे हैं। वे तुष्टीकरण की राजनीति के लिए किसी भी सीमा को पार कर सकते हैं। सरदार पटेल ने 500 से अधिक रजवाड़ों का एकीकरण किया, लेकिन सत्ता के भूखे लोग देश के टुकड़े-टुकड़े कर देना चाहते हैं। नफरत से भरे लोग भारत को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

वैसे तो प्रधानमंत्री ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी टिप्पणी को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए विवादास्पद बयानों का जवाब माना जा रहा है।

नकारात्मक मानसिकता वाले लोगों से सतर्क रहें: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने गुजरात में आठ हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोग नकारात्मक मानसिकता वाले लोगों से सतर्क रहें और इन पर नजर रखें। नफरत से भरे लोगों ने आम चुनाव के बाद मेरा मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। लोग हैरान थे कि मोदी का अपमान हो रहा है और वह चुप हैं। लेकिन, चुनाव से पहले मैंने लोगों से 100 दिन के एजेंडे का वादा किया था। इसलिए हर मजाक और अपमान सहते हुए राष्ट्र की सेवा में व्यस्त रहा। इन 100 दिनों में केंद्र सरकार ने 15 लाख करोड़ रुपये की विकास योजनाओं पर काम किया।

मैं राष्ट्र सेवा से डिगने वाला नहीं हूं: पीएम मोदी

नौ जून को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद यह पीएम मोदी की अपने गृह राज्य की पहली यात्रा है। मोदी ने कहा कि मैं सरदार पटेल की भूमि पर पैदा होने वाला बेटा हूं। राष्ट्र सेवा से डिगने वाला नहीं हूं। लोग मेरा कितना भी मजाक उड़ाएं, लेकिन मैंने तय किया है कि कोई जवाब नहीं दूंगा। विकसित भारत के लिए ऐसी ताकतों का डटकर मुकाबला करूंगा। दुनिया में भारत की साख बढ़ाने के साथ भारतीयों का सम्मान बढ़ाना ही हमारा लक्ष्य है।

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर साधा निशाना

अमेरिका यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा सिख समुदाय और आरक्षण पर की गई टिप्पणी और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के नेशनल कांफ्रेंस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन को लेकर उठे विवादों के बीच मोदी ने कहा कि नफरत से भरे कुछ लोग देश को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सोमवार को गांधीनगर में देश की पहली नमो भारत रैपिड रेल (कच्छ-भुज से अहमदाबाद) तथा देश के अन्य शहरों के बीच चलने वाली छह अन्य वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

देश के अन्य शहरों को भी नमो भारत रैपिड रेल सेवा से जोड़ा जाएगा। मोदी ने गांधीनगर को मेट्रो ट्रेन का तोहफा दिया। साथ ही गिफ्ट सिटी को मेट्रो ट्रेन से जोड़ने की परियोजना का भी शिलान्यास किया। उन्होंने पीएम आवास योजना के तहत राज्य में 56 हजार से अधिक परिवारों को आवास भी सौंपा।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday PM Modi: सेवा पखवाड़े के साथ मनाया जाएगा पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन, देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल