Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Gujarat: पीएम मोदी ने किया सुदर्शन सेतु का उद्घाटन, राष्ट्र को पांच नए AIIMS करेंगे समर्पित

PM Modi in Gujarat प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने द्वारका में ओखा मुख्यभूमि और द्वारका को जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया। ये लगभग 2.32 किमी लंबा पुल है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेट द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किए थे। पीएम मोदी आज देश को पांच नए AIIMS समर्पित करेंगे।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 25 Feb 2024 10:44 AM (IST)
Hero Image
PM Modi in Gujarat: पीएम मोदी ने किया सुदर्शन ब्रिज का उद्घाटन (फोटो एएनआई)

एएनआई, द्वारका। PM Modi in Gujarat प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने द्वारका में ओखा मुख्यभूमि और द्वारका को जोड़ने वाले सुदर्शन सेतु का उद्घाटन किया।

2.32 किमी लंबा है सुदर्शन सेतु

दरअसल, सुदर्शन सेतु को पहले 'सिग्नेचर ब्रिज' के नाम से जाना जाता था। हालांकि, बाद में इसका नाम बदलकर 'सुदर्शन सेतु' कर दिया गया। 'सुदर्शन सेतु' भारत का सबसे लंबा केबल-आधारित पुल है, जो ओखा मुख्यभूमि और द्वारका द्वीप को जोड़ता है। ये लगभग 2.32 किमी लंबा सेतु है। इस सेतु को 978 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद थे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेट द्वारका मंदिर में पूजा और दर्शन किए थे। इसके अलावा प्रधानमंत्री आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के इनडोर-रोगी विभाग का उद्घाटन करेंगे।

द्वारकाधीश मंदिर में की पूजा-अर्चना

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। साथ ही पीएम मोदी द्वारका में 4,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

— ANI (@ANI) February 25, 2024

प्रधानमंत्री ने गुजरात के जामनगर में किया था रोड शो

पीएम मोदी ने शनिवार रात गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक रोड शो निकाला। इस दौरान उनके स्वागत में खड़े लोगों ने मोदी, मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए। पीएम ने भी उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने बड़ी संख्या में सड़क के दोनों ओर खड़े अपने प्रशंसकों का हाथ उठाकर अभिवादन किया। पीएम ने जामनगर सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम किया।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: अमित शाह का MP दौरा आज, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र; 29 लोकसभा सीटों पर रहेगा फोकस

यह भी पढ़ें- New Criminal Laws: एक जुलाई से IPC और CRPC की जगह लागू होंगे तीन नए कानून; पूरे देश में हो रही पुलिस की ट्रेनिंग