Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICG Helicopter Crash: अरब सागर में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के दो सदस्यों के शव बरामद; एक की तलाश जारी

गुजरात के करीब अरब सागर में भारतीय तटरक्षक का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पोरबंदर तटरक्षक बल के डीआइजी पंकज अग्रवाल ने जानकारी दी कि अभी तीन लापता चालक दल के सदस्यों में से दो कमांडेंट विपिन बाबू और पी/एनवीके करण सिंह के शव बरामद कर लिए गए हैं। कमांडेंट राकेश कुमार राणा के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:57 AM (IST)
Hero Image
अरब सागर में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के दो सदस्यों के शव बरामद

 एएनआई, पोरबंदर। गुजरात के करीब अरब सागर में भारतीय तटरक्षक का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में लापता हुए कमांडेंट विपिन बाबू और पी और एनवीके करण सिंह के शव बरामद किए गए हैं। वहीं, तीसरे जवान की तलाश जारी है। हेलीकॉप्टर में चार क्रू मेंबर सवार थे, जिसमें से एक चालक को बचा लिया गया है और शेष तीन चालक दल लापता हो गए थे।

पोरबंदर तटरक्षक बल के डीआइजी पंकज अग्रवाल ने जानकारी दी कि तीन लापता चालक दल के सदस्यों में से दो, कमांडेंट विपिन बाबू और पी/एनवीके करण सिंह के शव बरामद कर लिए गए हैं। कमांडेंट राकेश कुमार राणा के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

अब होगी जांच

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के इस उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (एएलएच) ने गुजरात में हाल ही में आई तूफानी बारिश के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी। हेलीकॉप्टर हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल चालक दल को भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर चिकित्सा निकासी के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया।

घटना रात करीब 11 बजे की है। भारतीय तट रक्षक के अनुसार, चार एयरक्रू सदस्यों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर को जहाज के पास आते समय समुद्र में आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा। आपातकालीन लैंडिंग के कारण की अभी भी जांच चल रही है।

गुजरात में भारी बारिश से लोग बेहाल

बता दें कि बाढ़ग्रस्त गुजरात में बचाव अभियान पोरबंदर और द्वारका जिलों के विभिन्न हिस्सों में चलाए जा रहे हैं।। अभियान के पहले दिन, भारतीय तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने खतरनाक हवाओं और कम दृश्यता के बीच 33 लोगों को बचाया।

दूसरे दिन, भारतीय तटरक्षक ने 28 अन्य व्यक्तियों को बचाया, जिससे बचाए गए लोगों की कुल संख्या 61 हो गई। गुजरात में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण गुजरात के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं।