Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी बताने वाले लगे पोस्टर

Gujarat Assembly Election 2022 गुजरात के कई शहरों में अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी बताने वाले पोस्टर लगाए गए हैं। अरविंग केजरीवल और पंजाब के सीएम भगवंत मान दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। दोनों नेता यहां चुनाव प्रचार करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Sachin Kumar MishraUpdated: Sat, 08 Oct 2022 04:04 PM (IST)
Hero Image
गुजरात में अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी बताने वाले लगे पोस्टर। फोटो जागरण

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat Assembly Election 2022: दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर लग रहे हिंदू देवी और देवताओं के अपमान के आरोपों की आंच गुजरात (Gujarat) तक पहुंच गई है। चौराहों पर लगे बैनर में हिंदू हित रक्षक समिति ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्कारों पर सवाल उठाते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को हिंदू विरोधी मानसिकता वाला बताया है। पोस्टर में लिखा है कि मैं हिंदू धर्म को पागल मानता हूं। साथ ही, केजरीवाल को मुस्लिम टोपी पहने हुए दिखाया गया। इससे पहले वडोदरा में केजरीवाल का विरोध हो चुका है। 

अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी कहा

प्रेट्र के मुताबिक, गुजरात के कई प्रमुख शहरों में शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी करार देने और उन्हें टोपी पहने दिखाने वाले बैनर लगाए गए हैं। केजरीवाल की तस्वीरों के साथ कुछ बैनरों पर मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं, जबकि कुछ अन्य में हिंदू-विरोधी केजरीवाल वापस जाओ संदेश लिखा है। ये बैनर अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा शहरों में लगाए गए हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की एक कार्यक्रम की वीडियो क्लिप पर बवाल हो गया है। इसमें सैकड़ों लोगों को हिंदू की निंदा करते हुए शपथ लेते सुना जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंत्री गौतम को फटकार लगाई है और आप पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

AAP ने केजरीवाल को निशाना बनाने वाले पोस्टरों को नष्ट किया

राजकोट में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आप और केजरीवाल को निशाना बनाने वाले पोस्टरों को नष्ट कर दिया। दाहोद शहर में हिंदू विरोधी केजरीवाल वापस जाओ वाले बैनर देखे गए, यहां दिल्ली के सीएम और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे। आप के इन दोनों नेताओं ने शनिवार से अपना दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू कर दिया है। बैनर में लिखा है, मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं, मैं ब्रह्मा, विष्णु, राम और कृष्ण में विश्वास नहीं करूंगा और मैं श्रद्धा पिंड दान या कोई अन्य हिंदू अनुष्ठान नहीं करूंगा। हालांकि सभी बैनरों में लिखा है ये आप के शब्द और संस्कृति हैं। आप ने गुजरात में खुद को भाजपा के मुख्य दावेदार के रूप में पेश किया है, यहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

चुनाव में गुजरात के लोग आप को सिखाएंगे सबकः भाजपा

शुक्रवार को भाजपा ने कहा कि दिल्ली के मंत्री गौतम द्वारा हिंदू देवताओं की निंदा करने की शपथ लेने पर लोग AAP को आगामी विधानसभा चुनावों में सबक सिखाएंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि आप मंत्री ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है, जो गुजरात के लोगों के लिए भक्ति के केंद्र हैं। केजरीवाल से उन्हें जेल भेजकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।

जानें, क्या है मामला

एक कार्यक्रम में दिल्ली के मंत्री गौतम की एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजनीतिक विवाद छिड़ गया, जिसमें सैकड़ों लोगों को हिंदू देवताओं की निंदा करते हुए शपथ लेते सुना जा सकता है। गौतम  केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री हैं। कार्यक्रम के दौरान लगभग 10,000 लोगों ने कथित तौर पर भगवान बुद्ध की शिक्षाओं का पालन करने और हिंदू देवताओं की पूजा छोड़ने के लिए बौद्ध धर्म में परिवर्तित होने का संकल्प लिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई वादे कर गुजरात में आक्रामक तरीके से प्रचार कर रहे हैं।  

यह भी पढ़ेंः गुजरात में अरविंद केजरीवाल को हिंदू विरोधी बताने वाले लगे पोस्टर