Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Narmada Flood: बाढ़ के मद्देनजर नर्मदा जिले में 18 सितंबर को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, SDRF की टीम तैनात

गुजरात के नर्मदा जिले के कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों कॉलेजों और आईटीआई को सोमवार तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। फिलहाल जिला प्रशासन बाढ़ के संभावित खतरे से निपटने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इससे पहले नर्मदा भरूच और वडोदरा जिलों में नर्मदा नदी के किनारे स्थित कई गांवों को अलर्ट पर रखा गया था।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 06:01 PM (IST)
Hero Image
बाढ़ की रिपोर्ट के बीच तैयारियों में जुटे अधिकारी (फोटो: एएनआई)

नर्मदा, एएनआई। गुजरात के नर्मदा जिले के कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों, कॉलेजों और आईटीआई को सोमवार तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। फिलहाल जिला प्रशासन बाढ़ के संभावित खतरे से निपटने की तैयारियों में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें: राजकोट को अपना राजनीतिक स्कूल क्यों मानते हैं पीएम मोदी? हमेशा बताया खुद को कर्जदार

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि नर्मदा बांध से पानी छोड़े जाने के बाद कई गांवों में बाढ़ की रिपोर्ट के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूल, कॉलेजों और आईटीआई को बंद रखने के लिए आदेश जारी किए हैं।

कई गांव अलर्ट पर

इससे पहले नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से नर्मदा, भरूच और वडोदरा जिलों में नर्मदा नदी के किनारे स्थित कई गांवों को अलर्ट पर रखा गया था। केवडिया कॉलोनी में सरदार सरोवर नर्मदा बांध के शनिवार को 30 में से 23 गेटों को खोला गया, जिससे तकरीबन 5.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। वहीं, बढ़े हुए जलस्तर को देखते हुए जिले में एसडीआरएफ की टीमों की तैनाती की गई है।

इसे भी पढ़ें: फॉर्च्यूनर, इनोवा, स्कॉर्पियो... पांच सौ कार चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश; 1.32 करोड़ रुपये बरामद

बता दें कि वडोदरा जिले के अधिकारी भरूच नर्मदा की लगातार निगरानी कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निचले इलाके बाढ़ से प्रभावित न हों। वहीं, दभोई, शिनोर और कर्जन तहसील के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के लिए कहा गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें