Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vadodara Violence: वडोदरा में दिवाली की रात दो समुदायों के बीच पथराव, दंगाइयों ने पुलिस पर फेंके पेट्रोल बम

दीपावली की रात गुजरात के वडोदरा में पानीगेट में मुस्लिम मेडिकल सेंटर के पास पत्‍थरबाजी की घटना हुई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है और चश्‍मदीदों से भी पूछताछ की जा रही है।

By AgencyEdited By: Babita KashyapUpdated: Tue, 25 Oct 2022 10:33 AM (IST)
Hero Image
वडोदरा में स्थित पानीगेट में मुस्लिम मेडिकल सेंटर के करीब दीपावली की रात पथराव की घटना हुई।

वडोदरा, एजेंसी। गुजरात के वडोदरा (Vadodara, Gujarat) में स्थित पानीगेट ( Panigate) में मुस्लिम मेडिकल सेंटर (Muslim Medical center ) के करीब दीपावली की रात पथराव (stone pelting) की घटना हुई। पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गई और तुरंत कार्रवाई की।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक डीसीपी यशपाल जगनिया (DCP Yashpal Jaganiya) के अनुसार स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है। सीसीटीवी की फुटेज निकाली जा रही है और चश्‍मदीदों से भी पूछताछ की जा रही है। हादसे के बाद से ही पुलिस की टीम घटना की जांच में जुटी हुई है।

वडोदरा के पानीघाट दो गुटों में पत्‍थरबाजी

मिली जानकारी के अनुसार वडोदरा के पानीघाट इलाके में दीपावली की रात अचानक अराजकता का माहौल पैदा हो गया। यहां दो समुदाय के बीच जमकर पत्‍थरबाजी हुई और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

पुलिस अधिकारियों पर पेट्रोल बम से हमला

दो सांप्रदायिक समूहों के बीच हुए झगड़े के बाद घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। दंगाइयों ने उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारियों पर असामाजिक तत्वों द्वारा पेट्रोल बम से हमले भी किए। हालांकि, हमले में कोई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घायल नहीं हुआ। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी।

किस बात पर हुआ झगड़ा

पानीघाट इलाके में देर रात हुई पत्‍थबाजी की वजह पटाखे फोड़ना और डीजे बजाना बताया जा रहा है। दो गुटों में शुरू हुआ ये झगड़ा देखते ही देखते इतना बढ़ गया की इस दौरान पथराव के साथ कई वाहनों में आग भी लगा दी गई।

इस घटना के बाद पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया और बेकाबू हुए हालातों पर काबू पा लिया गया। इस मामले में अभी तलाशी अभियान जारी है साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है।

यह भी पढ़ें-

Mumbai Fire News: मुंबई के साकीनाका-खैरानी रोड पर गोदाम में लगी आग, दमकल के आठ वाहन मौके पर

Solar Eclipse 2022 In MP: मध्‍य प्रदेश में आंशिक सूर्य ग्रहण, देखने के लिए इन खास चश्‍मों का ही करें प्रयोग