Move to Jagran APP

कांग्रेस ने सूरत सीट से अपने उम्मीदवार के प्रस्तावकों के खिलाफ की पुलिस में शिकायत, लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस ने सोमवार को सूरत पुलिस आयुक्त को एक शिकायत देकर पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। कुंभाणी का सूरत से नामांकन पत्र उनके प्रस्तावकों द्वारा यह दावा करने के बाद खारिज कर दिया गया था कि फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर जाली हैं। सूरत कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 07 May 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
नामांकन पत्र खारिज किये जाने के संबंध में निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग। (फाइल फोटो)

पीटीआई, सूरत। कांग्रेस ने सोमवार को सूरत पुलिस आयुक्त को एक शिकायत देकर पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार नीलेश कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। कुंभाणी का सूरत से नामांकन पत्र उनके प्रस्तावकों द्वारा यह दावा करने के बाद खारिज कर दिया गया था कि फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर जाली हैं।

सूरत कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ की शिकायत में पिछले महीने नामांकन पत्र खारिज किये जाने के संबंध में निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर सौरभ पारधी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है। विपक्षी दल कांग्रेस ने जालसाजी से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत कार्रवाई की मांग की।

कुंभाणी के प्रस्तावकों ने नामांकन पत्र खारिज करना सुनिश्चित किया

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत को सौंपी गई शिकायत में पार्टी कार्यकर्ता अशोक पिंपले ने आरोप लगाया है कि कुंभाणी के तीन प्रस्तावकों रमेश पोलरा, जगदीश सावलिया और ध्रुविन धमेलिया ने जानबूझकर यह सुनिश्चित किया कि कुंभाणी का नामांकन पत्र खारिज हो जाए और वह चुनाव लड़ने से अयोग्य हो जाएं।

हस्ताक्षर जाली थे या नहीं यह दीवानी अदालत का काम

कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता जमीर शेख ने कहा कि यह तय करना दीवानी अदालत का काम है कि हस्ताक्षर जाली थे या नहीं। कुंभाणी के मामले में जिलाधिकारी ने हस्ताक्षर की प्रामाणिकता पर फैसला किया, जबकि उनके पास इसके लिए शक्ति न थी। सूरत के पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस को मिली शिकायत के संबंध में जांच की जा रही है और निर्वाचन आयोग (ईसी) के दिशा र्देशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: अमित जेठवा हत्याकांड मामले में BJP के पूर्व सांसद समेत सात लोगों को बड़ी राहत, गुजरात HC ने किया बरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।