Move to Jagran APP

Gujarat News: FIR रद कराने गुजरात HC पहुंचीं तीस्ता सीतलवाड़, गुजरात दंगों में फर्जी सबूत गढ़ने के लगे थे आरोप

Gujarat News साल 2002 में हुए गुजरात दंगों के मामलों में फर्जी सबूत गढ़ने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद कराने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ गुजरात हाई कोर्ट पहुंची हैं। सोमवार को दायर याचिका में तीस्ता ने कहा कि मुझ पर लगाए गए ये सभी आरोप गलत हैं। अगले कुछ दिनों में इस याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 01 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Gujarat News: FIR रद कराने गुजरात HC पहुंचीं तीस्ता सीतलवाड़, गुजरात दंगों में फर्जी सबूत गढ़ने के लगे थे आरोप
Gujarat News: FIR रद कराने गुजरात HC पहुंचीं तीस्ता सीतलवाड़

अहमदाबाद, प्रेट्र। साल 2002 के गुजरात दंगों के मामलों में फर्जी सबूत गढ़ने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद कराने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ गुजरात हाई कोर्ट पहुंची हैं। सोमवार को दायर याचिका में तीस्ता ने कहा कि ये सभी आरोप गलत हैं।

एक सत्र अदालत ने हाल ही में इस मामले में उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। गुजरात हाई कोर्ट ने भी उन्हें राहत देने से इन्कार कर दिया था मगर बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

अगले कुछ दिनों में इस याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है। सीतलवाड़ और दो अन्य आरोपितों राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक आरबी श्रीकुमार और भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी संजीव भट्ट को 2002 के दंगों के मामले में गुजरात सरकार के अधिकारियों को फंसाने के इरादे से जालसाजी और सुबूत गढ़ने के आरोप में जून 2022 में शहर की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था।