Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tesla Plant In Gujarat: क्या भारत में लगने जा रहा है टेस्ला प्लांट? गुजरात के मंत्री ने अटकलों के बीच दिया अहम बयान

Tesla Plant In Gujarat दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा सकती है। पिछले काफी समय से इस बात की चर्चा भी चल रही है। एलन मस्क के गुजरात में टेस्ला प्लांट लगाने की अटकलों के बीच गुरुवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता और मंत्री ऋषिकेष पटेल ने अहम बयान दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 28 Dec 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
एलन मस्क के दिमाग में पहली मंजिल गुजरात- मंत्री (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा सकती है। पिछले काफी समय से इस बात की चर्चा भी चल रही है। एलन मस्क के गुजरात में टेस्ला प्लांट लगाने की अटकलों के बीच गुरुवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता और मंत्री ऋषिकेष पटेल ने अहम बयान दिया है।

मंत्री ऋषिकेष पटेल के मुताबिक, एलन मस्क के दिमाग में गुजरात है और जल्द ही टेस्ला प्लांट को लेकर घोषणा हो सकती है। मीडिया से बात करते हुए ऋषिकेश पटेल ने गुजरात में टेस्ला प्लांट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात टेस्ला को लेकर काफी आशान्वित है।

एलन मस्क के दिमाग में पहली मंजिल गुजरात- मंत्री

उन्होंने कहा कि एलन मस्क के दिमाग में उनकी पहली मंजिल गुजरात है। स्थानों की तलाश करते समय या यहां तक ​​कि स्थानों के लिए भारत का सर्वेक्षण करते समय, गुजरात उनके दिमाग में होता है और जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है।

गुजरात समेत कई राज्यों में हो चुका है सर्वे

बता दें कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने की इच्छा जता रही है। इस प्लांट के लिए महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और तेलंगाना समेत कई राज्यों में सर्वे भी किया जा चुका है।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में हो सकती है घोषणा

मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को लेकर टेस्ला कंपनी ने यह भी कहा है कि कंपनी भारत में ईवी कारों और बैटरी के लिए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करना चाहती है। कंपनी ने कहा है कि प्लांट के लिए जमीन का चयन भी जल्द ही कर लिया जाएगा। इस संबंध में आधिकारिक घोषणा वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Gujarat: फ्रांस से वापस भेजे गए यात्रियों से गुजरात पुलिस ने शुरू की पूछताछ, मानव तस्करी के संदेह में रोका था विमान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर