Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आज देश के लिए मरने की नहीं...बल्कि', अमित शाह ने लोगों से कर दी ये भावुक अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में छात्रों के लिए एक छात्रावास परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने लोगों को संबोधन करते हुए कडवा पाटीदार समुदाय की प्रशंसा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद थे जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार शिक्षा कि लिए बहुत काम किया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 07 Jul 2024 06:48 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

पीटीआई, अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि देश के लिए मरने की नहीं बल्कि जीने की जरूरत है। उन्होंने गुजरात के विकास में भूमिका के लिए कडवा पाटीदार समुदाय की सराहना की।

वह मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में अहमदाबाद में छात्रों के लिए एक छात्रावास परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। शाह ने दिन में शहर में एक अस्पताल का भी उद्घाटन किया। छात्रावास के अधिकारियों ने बताया कि अमीन पीजेकेपी विद्यार्थी भवन का निर्माण कडवा पाटीदार समुदाय द्वारा किया गया है और इसमें सभी सामाजिक समूहों के छात्रों के लिए आवास की व्यवस्था होगी।

'आज देश के लिए जीने की जरूरत'

शाह ने कहा कि आज देश के लिए मरने की नहीं, बल्कि देश के लिए जीने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "आप एक अच्छे आईएएस, आईपीएस, सीए, डॉक्टर, अच्छे नागरिक या गृहिणी हो सकते हैं, लेकिन आपको देश के लिए काम करने की जरूरत है।"

'गुजरात और पाटीदार समाज का विकास समानांतर'

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि कड़वा पाटीदार समुदाय ने गुजरात के विकास में बहुत योगदान दिया है। उन्होंने कहा, "गुजरात और पाटीदार समाज का विकास समानांतर है। अपनी कड़ी मेहनत से कड़वा पाटीदार समाज ने अपने विकास के साथ-साथ राज्य और देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।"

शाह ने आगे कहा कि आज उत्तर गुजरात के कडवा पाटीदार समाज के कई संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर लोग देश की सेवा कर रहे हैं। 

'बच्चों को अच्छी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना बहुत जरूरी'

इस अवसर पर पटेल ने कहा कि दो दशक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तत्कालीन मुख्यमंत्री के रूप में शुरू किए गए ‘शाला प्रवेशोत्सव’ (स्कूल में नामांकन) और ‘कन्या केलवणी महोत्सव’ के कारण राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में काफी विकास हुआ है। सीएम ने कहा, "बच्चों को अच्छी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना बहुत जरूरी है। शिक्षा ही विकास की नींव है। सरकार देश के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।"

यह भी पढ़ें- सूरत में छह मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या 7 हुई; मालिकों के खिलाफ FIR दर्ज, एक को हिरासत में लिया