Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat High Court: राहुल का केस सुनने वाले जज का स्‍थानांतरण, न्‍यायाधीश प्रच्‍छक समेत 4 की बदली

Gujarat High Court राहुल गांधी के मानहानि केस से जुडे गुजरात उच्‍च न्‍यायालय के न्‍यायाधीश हेमंत प्रच्‍छक का स्‍थानांतरण पटना हाईकोर्ट में कर दिया गया। अब न्‍यायाधीश प्रच्‍छक का स्‍थानांतरण पटना हाईकोर्ट में कर दिया गया। दुष्‍कर्म केस की सुनवाई के दौरान मनुस्‍म्रति का उल्‍लेख करने वाले न्‍यायाधीश समीर दवे का राजस्‍थान हाईकोर्ट कर दिया गया है। बता दें दो अन्य न्‍यायाधीशों की भी बदली की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 11 Aug 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
गुजरात उच्‍च न्‍यायालय के न्‍यायाधीश हेमंत प्रच्‍छक का स्‍थानांतरण पटना हाईकोर्ट में कर दिया गया।

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। गुजरात उच्‍च न्‍यायालय के 4 न्‍यायाधीश का तबादला किया गया है, इनमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मानहानि केस से जुडे गुजरात उच्‍च न्‍यायालय के न्‍यायाधीश हेमंत प्रच्‍छक का स्‍थानांतरण पटना हाईकोर्ट में कर दिया गया। सूरत की स्‍थानीय अदालत ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मोदी सरनेम मानहानि केस में 2 साल की सजा दी थी, इस पर रोक की मांग को लेकर हाईकोर्ट में की गई याचिका की सुनवाई न्‍यायाधीश हेमंत प्रच्‍छक ने की थी, राहुल को यहां से कोई राहत नहीं मिली थी।

अब न्‍यायाधीश प्रच्‍छक का स्‍थानांतरण पटना हाईकोर्ट में कर दिया गया। दुष्‍कर्म केस की सुनवाई के दौरान मनुस्‍म्रति का उल्‍लेख करने वाले न्‍यायाधीश समीर दवे का राजस्‍थान हाईकोर्ट, न्‍यायाधीश गीता गोपी का मद्रास हाईकोर्ट में, न्‍यायाधीश ए वाई कोगजे का स्‍थानांतरण इलाहाबाद हाईकोर्ट में किया गया है।

कांग्रेस नेता ने लिखे पीएम के बारे में अपशब्‍द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर अपने जवाब में कहा था कि विपक्ष ने उनके बारे में कई तरह के अपशब्‍द बोले व गालियां दी। इसके अगले ही दिन शुक्रवार को गुजरात कांग्रेस के एक वरिष्‍ठ नेता ने इंटरनेट मीडिया पर वही स्‍लोगन पोस्‍ट कर दिया। भाजपा ने दिमाग पर उम्र का असर बताते हुए इसकी भर्त्‍सना की है।

गुजरात भाजपा के मीडिया प्रभारी यज्ञेश दवे ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता उमाकांत मांकड ने शुक्रवार को मोदी तेरी कब्र खुदेगी - संसद में विपक्ष का नारा लिखकर पोस्‍ट किया। भाजपा नेता दवे ने कहा कि कांग्रेस की नेता की बुद्ध‍ि उम्र बढने के कारण क्षीण हो गई, उन्‍होंने कांग्रेस में बोले गये शब्‍दों को कांग्रेस की ओर से स्‍वीकार कर लिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें