Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल गांधी ने मतदाताओं को किया ब्लैकमेल, इससे कई राज्यों में भाजपा को हुआ नुकसान', केंद्रीय मंत्री का दावा

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। अठावले ने कहा कि राहुल गांधी ने अफवाहों से मतदाताओं को ब्लैकमेल किया। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में फर्जी बातों का असर लोगों पर पड़ा। यही वजह है कि भाजपा को नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद राहुल गांधी विफल रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 09:28 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने लोकसभा चुनाव में कई राज्यों में भाजपा को नुकसान की वजह राहुल गांधी की ओर से फैलाई गई अफवाह को बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने मतदाताओं को यह कहकर ब्लैकमेल किया कि अगर भाजपा 400 सीटें जीत गई तो संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी। इसके चलते भाजपा को कई राज्यों में नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को मिल सकती हैं ये तीन सीटें, उपचुनाव के लिए I.N.D.I.A का फॉर्मूला तय!

अफवाहों के बाद भी हुई पीएम मोदी की जीत

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले अपने मंत्रालय की योजनाओं की समीक्षा करने गुजरात आए थे। उन्होंने कहा कि तमाम अफवाहों के बाद भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत हु्ई और 292 सीटों के स्पष्ट बहुमत के साथ भाजपा के नेतृत्व में राजग ने सरकार बनाई।

विफल साबित हुए राहुल गांधी

अठावले ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 और राजग को 353 सीटें मिली थीं। सरकार के पांच साल के काम के आधार पर प्रधानमंत्री मोदी ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया था। प्रधानमंत्री को हराने के लिए विपक्ष एकजुट हुआ। इसके बाद फर्जी बातें फैलाकर मतदाताओं को ब्लैकमेल किया गया, लेकिन राहुल गांधी इसमें विफल साबित हुए।

फर्जी बातों का प्रभाव पड़ा

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख अठावले ने कहा कि राहुल गांधी की फर्जी बातों का लोगों पर प्रभाव पड़ा और उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और बंगाल में पार्टी को सीटों का नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि तेदेपा के चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार एनडीए के साथ हैं।

25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला

अठावले ने राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने पर बधाई देते हुए कहा कि मोदी सरकार पांच साल पूरे करेगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्रालय बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण की देखभाल करता है और उनके सामाजिक और आर्थिक उत्थान को सुनिश्चित करता है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। अगले पांच वर्षों में हम बाकी लोगों को गरीबी से बाहर लाने की कोशिश करेंगे। आगामी केंद्रीय बजट समाज के हर वर्ग का विकास सुनिश्चित करेगा।

यह भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटी संघमित्रा के खिलाफ कुर्की का नोटिस जारी, मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जारी किया आदेश