Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat में अंबामाता मंदिर के प्रसाद में मिलावटी घी के उपयोग पर बवाल, खाद्य नियंत्रण विभाग ने किया जब्त

अंबामाता मंदिर के भादवा की पूर्णिमा पर आयोजित मेले के दौरान मोहनथाल के प्रसाद में मिलावटी घी का उपयोग करने पर बवाल मच गया। मिलावटी घी के मामले में मोहिनी केटरर्स के खिलाफ न्यायालय में मामला विचाराधीन है। उत्तर गुजरात के अरवल्ली जिले में स्थित ऐतिहासिक अंबामाता मंदिर में भादवा की पूर्णिमा मेले में लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:16 AM (IST)
Hero Image
अंबामाता मंदिर में मिलावटी घी के प्रयोग पर मचा बवाल।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात में स्थित विश्व प्रसिद्ध अंबामाता मंदिर के भादवा की पूर्णिमा पर आयोजित मेले के दौरान मोहनथाल के प्रसाद में मिलावटी घी का उपयोग करने पर बवाल मच गया। इस मामले में सरकार ने कहा है कि मेले में भक्तों को शुद्ध प्रसाद मिले, इसके लिए खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग ने प्रसाद तैयार करने वाले मोहिनी केटरर्स का लगभग तीन हजार किलोग्राम मिलावटी घी जब्त कर लिया था।

मोहिनी केटरर्स के खिलाफ न्यायालय में मामला विचाराधीन

मिलावटी घी के मामले में मोहिनी केटरर्स के खिलाफ न्यायालय में मामला विचाराधीन है। उत्तर गुजरात के अरवल्ली जिले में स्थित ऐतिहासिक अंबामाता मंदिर में भादवा की पूर्णिमा मेले में लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। गत शुक्रवार को मेले के बाद कुछ लोगों ने प्रसाद के बाक्स में प्रसाद की मात्रा कम होने व उसकी शुद्धता को लेकर सवाल उठाए। इसके बाद लैब में प्रसाद की जांच कराई गई तो उसमें घी की गुणवत्ता घटिया निकली।

ये भी पढ़ें: जाते-जाते भी चमत्कार कर गए बप्पा, गणेश प्रतिमा के साथ समुद्र में बहा लाखन; 24 घंटे बाद सकुशल लौटा

खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग के आयुक्त डा. एचजी कोशिया ने बताया कि मेले से पहले ही मोहिनी केटरर्स पर छापा मारकर लगभग तीन हजार किलोग्राम मिलावटी घी को जब्त कर लिया गया था। मेले के दौरान भक्तों को शुद्ध प्रसाद मिल सके, इसके लिए अंबामाता के अलावा अन्य 46 मंदिरों के लिए प्रसाद बनाने वालों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी रखा गया था।

ये भी पढ़ें: सूरत के बॉम्बे मार्केट में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें