Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat: केंद्रीय मंत्री रुपाला के खिलाफ सड़कों पर उतरीं राजपूत समाज की महिलाएं, राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पुलिस ने रोका

गुजरात में केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रुपाला की विवादित टिप्पणी से नाराज राजपूत समाज की महिलाओं ने राजकोट में शनिवार को महारैली निकाली। द्वारिका में युवकों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के समक्ष काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी को लेकर राजपूत समाज की कई महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दी। अहमदाबाद के गोता में स्थित राजपूत सभा भवन में महिला पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 07 Apr 2024 04:00 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री रुपाला के खिलाफ सड़कों पर उतरीं राजपूत समाज की महिलाएं

 राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात में केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रुपाला की विवादित टिप्पणी से नाराज राजपूत समाज की महिलाओं ने राजकोट में शनिवार को महारैली निकाली। वहीं द्वारिका में युवकों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के समक्ष काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।

कई महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दी

केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी को लेकर राजपूत समाज की कई महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दी। अहमदाबाद के गोता में स्थित राजपूत सभा भवन में महिला पुलिस ने उन्हें रोक लिया। राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महीपाल सिंह मकराणा भी इन महिलाओं को समझाने तथा आंदोलन को देशव्यापी बनाने की रणनीति पर चर्चा के लिए अहमदाबाद पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक लिया।

राजकोट में अपने प्रत्याशी को नहीं बदलेगी भाजपा

उन्हें मकराणा को शाहीबाग पुलिस आयुक्त मुख्यालय ले जाया गया। कुछ घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया। राजकोट में राजपूत समाज की महिलाओं ने वहां से रुपाला का टिकट रद करने की मांग की। भाजपा ने साफ संकेत दिया है कि अब वह राजकोट में अपने प्रत्याशी को नहीं बदलेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर