Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने आज अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी, स्टेडियम के चारों और रहेगा जवानों का पहरा

World Cup 2023 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। नरेंद्र मोदी का संभावित कार्यक्रम तय हो गया है। मैच खत्म होने के बाद पीएम रात्रि विश्राम के लिए राजभवन जाएंगे। राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद पीएम 20 नवंबर को राजस्थान के लिए रवाना होंगे जहां वो विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 06:39 AM (IST)
Hero Image
World Cup 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने आज अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी

एजेंसी, अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहे फाइनल मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अहमदाबाद आएंगे। उनका यह कार्यक्रम तय हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर राज्य सरकार की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस विभाग भी तैयारियों में जुटा है और तैयारियों की समीक्षा भी कर रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का फाइनल मैच देखेंगे। इस दौरान कई उद्योगपति, सेलेब्स समेत वीवीआईपी मेहमान भी मौजूद रहेंगे।

मैच खत्म होने के बाद पीएम रात्रि विश्राम के लिए राजभवन जाएंगे। राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद पीएम 20 नवंबर को राजस्थान के लिए रवाना होंगे, जहां वो विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे।

सुरक्षा व्‍यवस्‍था हुई चाक-चौबंद

संभावना थी कि प्रधानमंत्री आएंगे लेकिन अब उनका संभावित कार्यक्रम आ गया है। मैच के दौरान पीएम की मौजूदगी की पुष्टि होते ही पुलिस विभाग की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी शुरू कर दी गई है।

पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा विभिन्न इलाकों और जिस रूट से पीएम को गुजरना है वहां सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है। चूंकि अहमदाबाद में पीएम मोदी समेत कई सेलेब्स, उद्योगपति और वीवीआईपी मौजूद रहेंगे, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस तैनाती की भी मांग की गई है।

पुलिस विभाग की ओर से अहमदाबाद शहर में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त पुलिस स्टाफ आवंटित करने की तैयारी की गई है। विश्व कप के फाइनल मैच के लिए दर्शकों की सुरक्षा व्यवस्था की भी आला पुलिस अधिकारियों ने समीक्षा की है।

यह भी पढ़ें- Karnataka: कर्नाटक हाईकोर्ट ने गर्भवती को गृह नगर में परीक्षा देने की दी अनुमति, मुख्य न्यायाधीश ने फैसले को दी मंजूरी