Move to Jagran APP

कांग्रेस ने राजकोट गेमिंग जोन हादसे की SIT जांच पर उठाए सवाल, बुलडोजर चलाकर सबूतों को नष्ट करने का लगाया आरोप

Rajkot Gaming Zone Fire गुजरात कांग्रेस ने राजकोट गेमिंग जोन हादसे की जांच के लिए बनाए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) में शामिल पुलिस अधिकारियों की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं। मेवाणी व सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से कहा कि राजकोट गेमिंग जोन हादसे के पीड़ित परिवारों ने न्याय की उम्मीद छोड़ दी है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 13 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने राजकोट गेमिंग जोन हादसे की SIT जांच पर उठाए सवाल। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस ने राजकोट गेमिंग जोन हादसे की जांच के लिए बनाए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) में शामिल पुलिस अधिकारियों की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जिग्नेश मेवाणी ने सरकार को तीन आईपीएस अधिकारियों के नाम सुझाते हुए आगामी 25 जून को राजकोट बंद की अपील की है।

सबूतों को नष्ट करने का लगाया आरोप

मेवाणी व सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से कहा कि राजकोट गेमिंग जोन हादसे के पीड़ित परिवारों ने न्याय की उम्मीद छोड़ दी है। जिस स्थल पर 12 बच्चों समेत 27 लोगों की जलकर मौत हुई, वहां हादसे के बाद बुलडोजर चलाकर सबूतों को नष्ट कर दिया गया। घटनास्थल से एफएसएल की टीम को भी नमूने नहीं लेने दिया गया।

इन अधिकारियों से की जांच कराने की मांग

कांग्रेस ने सीआईडी क्राइम महानिदेशक एवं एसआईटी अध्यक्ष सुभाष त्रिवेदी व अन्य सदस्यों की निष्पक्षता पर सवाल सवाल उठाते हुए कहा कि इससे पहले मोरबी कांड की जांच करने वाली एसआईटी की रिपोर्ट को आरोप पत्र का हिस्सा नहीं बनाया गया। ऐसे में सरकार एसआईटी जांच क्यों कराती है। मेवाणी ने निर्लिप्त राय, सुधा पांडे और सुजाता जैसे आइपीएस अधिकारियों से इसकी जांच कराने की मांग की।

गेमिंग जोन हादसे पर क्या बोले भूपेंद्र पटेल?

वहीं, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में हुए एक कार्यक्रम में गेमिंग जोन हादसे को लेकर कहा कि सरकार की प्राथमिकता लोगों के जान-माल की सुरक्षा है। इस हादसे को लेकर उन्होंने का कहा कि कहीं भूल जरूर हुई। लेकिन दोबारा ऐसी घटना नहीं हो, इसका ध्यान रखना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः

'फर्जी योजना बनाकर आरोपियों ने रची साजिश', कोर्ट ने इस मामले में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के खिलाफ दिया जांच का आदेश

Maharashtra Assembly Polls: विधानसभा चुनाव में 'एकला चलो' की तैयारी में राज ठाकरे, इतने सीटों पर उतार सकते हैं उम्मीदवार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।