Move to Jagran APP

गुजरात के अमरेली में आसमानी बिजली का कहर, तीन बच्चों समेत पांच की मौत

Amreli गुजरात के अमरेली जिले से बड़े हादसे की खबर है जहां आकाशीय बिजली कहर बनकर टूटी है। बिजली ने तीन बच्चों समेत पांच लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसा तब हुआ जब यह लोग एक कपास के खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान चमक-गरज के साथ बारिश आई और लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 19 Oct 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
हादसे में दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। (File Image)

पीटीआई, अमरेली। गुजरात के अमरेली जिले में शनिवार शाम बिजली गिरने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। घटना अमरेली के लाठी तालुका के अंबरदी गांव की है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से इसकी जानकारी दी।

दामनगर थाने के एक अधिकारी ने एजंसी को बताया कि बताया कि यह घटना शाम करीब छह बजे अंबरदी गांव में हुई। उन्होंने बताया कि कुछ खेत मजदूर और उनके बच्चे घर जा रहे थे, तभी उन पर बिजली गिरी।

अस्पताल में घोषित किया गया मृत

हादसे के बाद पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस क्षेत्र में दिन में भारी बारिश और आंधी आई। मृतकों की पहचान भारतीबेन संथालिया (35), शिल्पा संथालिया (18), रूपाली वनोडिया (8), रिद्धि (5) और राधे (5) के रूप में हुई है।

कई दिनों से हो रही है बारिश

बता दें कि अरब सागर में अस्थिरता के कारण दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। अमरेली जिले में पिछले एक सप्ताह से गरज के साथ बारिश हो रही है। इस संबंध में प्राप्त विवरण के अनुसार, देवीपूजक परिवार के 5 सदस्य लाठी तालुका के अंबरदी गांव में कपास बुनाई के क्षेत्र में काम कर रहे थे।

इसी समय अचानक बादल छा गये और गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी। इसलिए परिवार के 8 सदस्य घर जा रहे थे। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई है।

(खबर अपडेट की जा रही है...)

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।