Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात में एक ही परिवार के 9 सदस्यों ने की खुदकुशी की कोशिश, सामने आई हैरान करने वाली वजह

गुजरात के राजकोट शहर में ज्वेलर्स के एक परिवार के नौ सदस्यों ने आर्थिक तंगी के कारण कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इन सभी को अस्पताल में भर्ती गया जहां उनकी हालत स्थिर है। मुंबई के दो कारोबारियों ने इस परिवार से करीब दो करोड़ रुपये के गहने लेकर उसका भुगतान नहीं किया जिसके चलते यह परिवार आर्थिक संकट में फंस गया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 21 Sep 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
एक परिवार के 9 सदस्यों ने की खुदखुशी की कोशिश

पीटीआई, राजकोट। गुजरात के राजकोट शहर में ज्वेलर्स के एक परिवार के नौ सदस्यों ने आर्थिक तंगी के कारण कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इन सभी को अस्पताल में भर्ती गया जहां उनकी हालत स्थिर है। मुंबई के दो कारोबारियों ने इस परिवार से करीब दो करोड़ रुपये के गहने लेकर उसका भुगतान नहीं किया जिसके चलते यह परिवार आर्थिक संकट में फंस गया।

पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। एक अधिकारी ने बताया, गुंडावाड़ी इलाके के निवासी अडेसरा परिवार के सदस्यों ने असफल प्रयास के बाद खुद एम्बुलेंस को बुलाया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

भक्तिनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मयूरध्वज सरवैया ने घटना की जानकारी देते हुए आगे कहा कि मुंबई के दो व्यवसायियों की तरफ से पिछले साल आपूर्ति किए गए लगभग 1.95 करोड़ रुपये मूल्य के 3 किलोग्राम सोने के आभूषणों का भुगतान नहीं कर पाए थे, इस वजह से ज्वेलर्स के परिवार ने ये सख्त कदम उठाया है।

आठ साल के बच्चे ने भी पिया कीटनाशक

पुलिस ने आगे इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कीटनाशक पीने वालों में आठ साल का बच्चा और 67 साल की महिला भी शामिल है।

क्या था पूरा मामला?

इस बीच परिवार के सदस्य केतन अडेसरा, जो शहर के सराफा बाजार में अपने भाई के साथ संयुक्त रूप से एक आभूषण इकाई के मालिक हैं ने संवाददाताओं से बात की। उन्होंने कहा कि मुंबई स्थित व्यवसायियों ने उन्हें दिवाली 2023 तक आभूषणों के लिए भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन पैसे का भुगतान अभी तक नहीं किया गया था और परिणामस्वरूप, परिवार अपने स्वयं के ऋण की किश्तों का भुगतान करने में असमर्थ था।

इंस्पेक्टर सरवैया ने कहा, व्यवसायियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आत्महत्या के प्रयास के संबंध में भक्तिनगर पुलिस स्टेशन में एक स्टेशन डायरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय दूतावास के अधिकारी की मौत, सुसाइड की जताई जा रही आशंका