Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'एक भी कांग्रेस नेता स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं गया', JP नड्डा ने नकली देशभक्त बता राहुल गांधी पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने गुजरात के राजकोट में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज तक एक भी कांग्रेस नेता केवड़िया में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्प अर्पित करने नहीं गया जिन्होंने 562 रियासतों को एक साथ लाकर इस महान भारत का निर्माण किया था।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 10 Aug 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
देश सरदार पटेल के योगदान को कभी नहीं भूलेगा- जेपी नड्डा (फोटो, एक्स)

पीटीआई, राजकोट। भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने शनिवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को नकली देशभक्त बताते हुए उन पर समाज को बांटने का आरोप लगाया। साथ ही नड्डा ने कांग्रेस नेताओं पर केवल एक परिवार की परवाह करने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने गुजरात के राजकोट में बीजेपी की तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले एक सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर हमला किया। उन्होंने कहा कि संकीर्ण सोच और छोटी सोच वाले ये लोग 'भारत जोड़ो यात्रा' के जरिए भारत को जोड़ने में व्यस्त हैं, लेकिन उन्हें भारत को एकजुट करने में सरदार पटेल के योगदान को याद रखना चाहिए।

स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को भूलने का लगाया आरोप

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राजगुरु और नेताजी सुभाष चंद्र बोस सहित अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को भूलने का भी आरोप लगाया।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्प अर्पित करने नहीं गई कांग्रेस

उन्होंने कहा, "मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आज तक एक भी कांग्रेस नेता केवड़िया में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्प अर्पित करने नहीं गया, जिन्होंने 562 रियासतों को एक साथ लाकर इस महान भारत का निर्माण किया था।"

युवा नकली देशभक्तों को सच्चाई दिखाएंगे

नड्डा ने आरोप लगाया कि देश की जनता और इसके युवा इन नकली देशभक्तों को सच्चाई दिखाएंगे जो देश को राजनीति के चश्मे से देखते हैं और राजनीति के लिए तथा अपने हितों की पूर्ति के लिए समाज को बांटते हैं।

देश सरदार पटेल के योगदान को कभी नहीं भूलेगा

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के साथ में रसायन एवं उर्वरक मंत्री का पदभार संभाल रहे नड्डा ने कांग्रेस नेताओं को याद दिलाया कि देश सरदार पटेल और अन्य देशभक्तों के योगदान को कभी नहीं भूलेगा जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना बलिदान दिया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद रहे

इस कार्यक्रम में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री सी आर पाटिल और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद थे। नड्डा ने युवाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने में अपना योगदान देने का संकल्प लेने की अपील की।

ये भी पढ़ें: पूजा खेडकर के बाद अब गुजरात में भी चार दिव्यांग IAS शंका के दायरे में, मेडिकल जांच के आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर