Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: राजकोट अग्निकांड का CCTV वीडियो आया सामने, देखें एक चिंगारी ने कैसे लिया विकराल रूप

गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लगने से 12 बच्चों सहित 35 लोगों की मौत हो गई। इस अग्निकांड के दो दिन बाद एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सामने आई है जिसमें दिखाया गया है कि वेल्डिंग करते समय आग कैसे लगी। इस 40 सेकंड के वीडियो में आग तेजी से फैलता जा रहा था क्योंकि इसके चारों ओर अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 27 May 2024 10:50 AM (IST)
Hero Image
देखें एक चिंगारी ने कैसे लिया विकराल रूप (Image: Agenecy)

पीटीआई, राजकोट। Rajkot Game Zone Tragedy: गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में लगी भीषण आग के दो दिन बाद एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सामने आई है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक वेल्डिंग के दौरान आग तेजी से फैलने लगी। बता दें कि इस भीषण हादसे में 12 बच्चों समेत 35 लोगों की मौत हो गई है।

समाचार एजेंसी PTI द्वारा पोस्ट किए गए 40 सेकंड के वीडियो में, आग पूरे एरिया में फैलते हुए देखा जा सकता है।चारों ओर अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए नजर आ रहे है। जैसे ही आग लगी, कई लोगों को ज्वलनशील पदार्थों को आग से दूर ले जाने की कोशिश करते देखा जा सकता है। ईंधन, टायर, फाइबरग्लास शेड्स और थर्मोकोल शीट जैसे पर्दाथ कथित तौर पर साइट पर रखे गए थे, जिसके कारण अत्यधिक ज्वलनशील वातावरण पैदा हो गया। 

इतने आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, घटना के समय गेमिंग जोन के पास नगर निगम से आवश्यक अग्नि सुरक्षा मंजूरी नहीं थी। राजकोट के पुलिस आयुक्त (सीपी) राजू भार्गव ने कहा कि गेमिंग जोन में आवश्यक अग्नि एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) प्राप्त करने की प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन पूरी नहीं हुई थी। पुलिस ने गेमिंग जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी और उसके मैनेजर नितिन जैन को गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है। चार अन्य आरोपियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

— Press Trust of India (@PTI_News) May 26, 2024

एसआईटी 3 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी

घटना के बाद राज्य सरकार ने इसकी जांच के लिए पांच सदस्यीय एसआईटी का गठन किया। टीम का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सुभाष त्रिवेदी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Rajkot Fire: राजकोट अग्निकांड में 35 मौत के बाद अभी भी लापता कई लोग, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

यह भी पढ़ें: Rajkot Fire: वो चार घटनाएं जिसने 5 साल में गुजरात के लोगों को दिए गहरे जख्म, पानी से लेकर आग की तबाही ने छीन लिए सैंकड़ों चिराग