Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12 साल से मानसिक बीमार थी मां, बेटे ने गला घोंटकर उतारा मौत के घाट; गिरफ्तार

गुजरात की यूनिवर्सिटी रोड पर आकाशवाणी चौक के पास गुजरात हाउसिंग बोर्ड क्वार्टर में एक बेटे ने मानसिक रूप से बीमार मां की हत्या कर दी। महिला का नाम ज्योतिबेन बताया जा रहा है और बेटे का नाम नीलेश है। बता दें कि महिला पिछले 12 साल से बीमार थी जिसके चलते परेशान होकर उनके बेटे ने उन्हें मार डाला और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 31 Aug 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
बीमार मां की बेटे ने की हत्या (फोटो-जागरण)

डिजिटल डेस्क, राजकोट। गुजरात के राजकोट से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां की यूनिवर्सिटी रोड पर आकाशवाणी चौक के पास गुजरात हाउसिंग बोर्ड क्वार्टर में एक बेटे ने मानसिक रूप से बीमार मां की हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति को कंट्रोल रूम से फोन आया। फोन करने वाले ने नियंत्रण कक्ष के कर्मचारियों को सूचित किया कि यूनिवर्सिटी रोड पर भगतसिंहजी गार्डन के पास गुजरात हाउसिंग बोर्ड क्वार्टर नंबर 103 की निवासी ज्योतिबेन गोसाई की उनके बेटे ने हत्या कर दी है। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम के कर्मचारियों ने तुरंत उच्च पुलिस अधिकारियों और विश्वविद्यालय पुलिस को सूचित किया।

कंट्रोल रूम से आया शख्स के पास फोन

यूनिवर्सिटी पुलिस स्टेशन के पीआई वसावा सहित स्टाफ घटना स्थल पर गुजरात हाउसिंग बोर्ड पहुंचे। फोन करने वाले ने कहा कि ज्योतिबेन की हत्या उसके ही बेटे नीलेश ने की है। जब पुलिसकर्मी हाउसिंग बोर्ड क्वार्टर पहुंचे तो वहां निलेश गोसाई मिला। पुलिस ने उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ की।

पुलिस ने बेटे से पूछा हत्या का कारण?

पुलिस ने नीलेश से हत्या की वजह और हत्या कैसे हुई समेत अन्य मुद्दों पर प्रारंभिक पूछताछ शुरू की है। उधर, ज्योतिबेन के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। शुरुआती जांच से पता चला कि मूल रूप से कच्छ-भुज की रहने वाली ज्योतिबेन जशवंतगिरी गोसाई (उम्र 46 वर्ष) की उनके बेटे नीलेश (उम्र 22 वर्ष) ने गला घोंटकर हत्या कर दी। पिछले 12 साल से मानसिक रूप से बीमार ज्योतिबेन तीन साल से अपने बेटे नीलेश के साथ गुजरात हाउसिंग बोर्ड के क्वार्टर में किराए पर रह रही थीं।

20 साल पहले हुआ था तलाक 

ज्योतिबेन की शादी जसवन्तगिरी से होने के बाद 20 साल पहले उनका तलाक हो गया। उनके दो बेटे और एक बेटी है। जिसमें नीलेश सबसे छोटा पाया गया। पुलिस ने उसके अन्य भाई-बहन को इस बात की जानकारी दे दी है कि मानसिक रूप से बीमार ज्योतिबेन की बीमारी से तंग आकर कंधोतर नीलेश ने उसकी हत्या कर दी है और इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने का प्रयास किया गया है।