Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'फर्जी' वेबसीरिज देख चार लोगों ने खरीदा प्रिंटर... शुरू हुआ नोट छपाई का खेल और फिर...

गुजरात के सूरत में जाली नोट बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह फैक्ट्री कपड़ों की आनलाइन बिक्री करने वाले एक स्टोर के कार्यालय में चल रही थी। पुलिस उपायुक्त राजदीप नकुम ने कहा कि आरोपित एक वेब सीरीज से प्रेरित थे। वेब सीरीज फर्जी में एक छोटे-मोटे ठग को दिखाया गया है

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
'फर्जी' वेबसीरिज देख चार लोगों ने खरीदा प्रिंटर

पीटीआई, सूरत: गुजरात के सूरत में जाली नोट बनाने वाली एक फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह फैक्ट्री कपड़ों की आनलाइन बिक्री करने वाले एक स्टोर के कार्यालय में चल रही थी। पुलिस उपायुक्त राजदीप नकुम ने कहा कि आरोपित एक वेब सीरीज से प्रेरित थे।

वेब सीरीज 'फर्जी' में एक छोटे-मोटे ठग को दिखाया गया है, जो नकली नोट बनाकर अमीर बन जाता है।सूरत पुलिस के अधिकारियों ने शनिवार को सरथाणा क्षेत्र स्थित कार्यालय पर छापेमारी कर 1.20 लाख रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया। चौथे आरोपित को बाद में गिरफ्तार किया गया।

किराए पर लिया कार्यालय

आरोपितों ने कपड़े की आनलाइन बिक्री का व्यवसाय करने की आड़ में एक व्यावसायिक इमारत में कार्यालय किराए पर लिया था। वहां वे जाली नोट छाप रहे थे। पुलिस ने कार्यालय और वहां काम करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी और जब आरोपित वहां जाली नोट छापते हुए मिले तो उन्हें पकड़ लिया।

नोट छापने के कई उपकरण बरामद

मौके से राहुल चौहान, पवन बनोडे और भावेश राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया गया। वहां से जाली नोट के साथ ही कई नोट छापने के कई उपकरण बरामद किए गए।