Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात में सोमनाथ मंदिर के पास चला बुलडोजर, खाली कराई गई करोड़ों की अवैध जमीन; हिरासत में 135 लोग

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में सोमनाथ मंदिर के पास सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए शनिवार को चलाए गए अभियान के दौरान 135 लोगों को हिरासत में लिया गया। जिला प्रशासन ने एक बयान में कहा कि सोमनाथ मंदिर स्थल वेरावल के प्रभास पाटन में सरकारी भूमि पर अनधिकृत संरचनाओं को हटाने के लिए चलाए गए अभियान के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 28 Sep 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
सोमनाथ मंदिर के पास चला बुलडोजर, हिरासत में 135 लोग

पीटीआई, सोमनाथ: गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में सोमनाथ मंदिर के पास सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए शनिवार को चलाए गए अभियान के दौरान 135 लोगों को हिरासत में लिया गया। जिला प्रशासन ने एक बयान में कहा कि सोमनाथ मंदिर स्थल, वेरावल के प्रभास पाटन में सरकारी भूमि पर अनधिकृत संरचनाओं को हटाने के लिए चलाए गए अभियान के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

प्रशासन ने कहा कि इस अभियान के दौरान धार्मिक संरचनाओं और कंक्रीट के घरों को ध्वस्त कर दिया गया। 60 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 15 हेक्टेयर सरकारी भूमि को मुक्त कराया गया। कहा गया है कि इस कार्य में 52 ट्रैक्टरों, 58 बुलडोजरों, दो क्रेनों, पांच ट्रक, दो एंबुलेंस और तीन दमकल गाड़ियों को शामिल किया गया। 

788 पुलिसकर्मी और पुलिस बल के जवान तैनात

वरिष्ठ पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही 788 पुलिसकर्मियों और राज्य रिजर्व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया था। यही नहीं, तीन पुलिस अधीक्षक, चार पुलिस उपाधीक्षक, 12 निरीक्षक, 24 उपनिरीक्षक, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, उप-मंडल मजिस्ट्रेट और कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी उपस्थित थे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें