Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सूरत में भरभराकर गिरी छह मंजिला इमारत; एक की मौत, 15 से अधिक लोग घायल; बचाव अभियान जारी

गुजरात के सूरत में शनिवार को बिल्डिंग ढहने से बड़ा हादसा हो गया। शहर की एक पांच मंजिला बिल्डिंग ढह गई। जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है जबकि हादसे में एक की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सूरत के जीआईडीसी इलाके में हुई।

By Abhinav Atrey Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 06 Jul 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के सूरत में छह मंजिला बिल्डिंग ढह गई।

डिजिटल डेस्क, सूरत। गुजरात के सूरत में शनिवार को बिल्डिंग ढहने से बड़ा हादसा हो गया। शहर की एक पांच मंजिला बिल्डिंग ढह गई। जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, जबकि हादसे में एक की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल हैं।

स्थानीय अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना सूरत के जीआईडीसी इलाके में हुई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की टीमें पहुंच गई हैं। सभी टीमों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

एक महिला को मलबे से जिंदा बाहर निकाला गया

सूरत के डीएम सौरभ पारधी ने बताया कि एक महिला को मलबे से जिंदा बाहर निकाल लिया गया है और तलाशी एवं बचाव अभियान अभी भी जारी है।

चार से पांच लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

उन्होंने कहा, "हमें पता चला है कि इमारत के चार से पांच फ्लैटों में लोग रह रहे थे। एक महिला को बचा लिया गया है। चार से पांच लोगों के अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से खोज और बचाव अभियान जारी है। हमें उम्मीद है कि अभियान कुछ घंटों में समाप्त हो जाएगा।"

ये भी पढ़ें: 'अयोध्या की तरह गुजरात में चुनाव जीतकर कांग्रेस करेगी नई शुरुआत', राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा