Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surat में गणेश पंडाल पर पथराव, 6 साजिशकर्ता समेत 33 लोग गिरफ्तार; आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस चौकी का घेराव

Surat Stone Pelting सूरत के सैयदपुरा इलाके में कुछ लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। गणेश पंडाल पर पथराव करने वाले सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि इस घटना के बाद हजारों की तादाद में लोग सड़क पर उतर आए। हालात बेकाबू होने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 05:31 AM (IST)
Hero Image
सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव किया गया। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

एएनआई, सूरत। Surat Stone Pelting। गुजरात के सूरत में गणेश उत्सव के दौरान रविवार देर रात कुछ लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। सैयदपुरा इलाके में यह घटना घटी है।  पुलिस ने पथराव करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पथराव के विरोध में बड़ी तादाद में लोग सड़कों पर उतर आए।

प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने शांति की अपील कर रहे स्थानीय विधायक कांति बलर के साथ धक्का मुक्की भी की। हालात बिगड़ने के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा, "कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया जिसके बाद झड़प हो गई। पुलिस ने तुरंत उन बच्चों को वहां से हटा दिया। इलाके में तुरंत पुलिस तैनात कर दी गई। जहां जरूरत थी, वहां लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। शांति भंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। चारों तरफ करीब 1,000 पुलिसकर्मी तैनात हैं। और यहां आम जनता भी मौजूद है।

— ANI (@ANI) September 8, 2024

पथराव करने वाले सभी 6 लोग गिरफ्तार

इस घटना पर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, "सूरत के सैयदपुरा इलाके में आज 6 लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। इन सभी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और पुलिस ने ऐसी घटना को बढ़ावा देने में शामिल अन्य 27 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जांच जारी है। सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात है। जो लोग शांति भंग करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

यह भी पढ़ें: Kota News: स्कूल वॉट्सऐप ग्रुप से गणेश चतुर्थी की पोस्ट हटाने पर बवाल, प्रिंसिपल गिरफ्तार