Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surat Stone Pelting: सूरत में गणेश पंडाल पर रात में पथराव, सुबह चला बुलडोजर; DCP बोले- अब इलाके में शांति

Surat Stone Pelting सूरत के सैयदपुरा इलाके में रविवार देर रात गणेश पंडाल पर पथराव के कारण अशांति फैल गई थी। पथराव की घटना के खिलाफ गुस्साए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और व्यापक विरोध प्रदर्शन किया। पथराव की घटना से गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय पुलिस थाने पर धरना दिया और त्वरित न्याय की मांग की। पुलिस ने इस मामले में 30 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव के बाद सुबह बुलडोजर से अवैध अतिक्रमण हटाया गया। (File Photo)

Surat Stone Pelting: सूरत, एएनआई। गुजरात के सूरत के सैयदपुरा इलाके में रविवार को रात में गणेश पंडाल पर पथराव किया। इसके बाद दोनों पक्षों में लड़ाई न हो जाए, इसके लिए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया। वहीं इस मामले में 30 से अधिक लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। सोमवार सुबह प्रशासन ने जहां से पथराव हुआ था, वहां से अवैध अतिक्रमण को हटा दिया है।

प्रशासन का चला बुलडोजर

सूरत के डीसीपी भागीरथ गढ़वी ने कहा कि रविवार को यहां पथराव हुआ और रात से ही पुलिस तैनात है। अब स्थिति शांतिपूर्ण है। हमने इलाके को पूरी तरह से घेराबंदी में लिया हुआ है। लोग अब शांतिपूर्वक तरीके से रह रहे हैं। इलाके में जो अवैध अतिक्रमण था, उसे भी हटा दिया गया है।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर पथराव के कारण इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। पथराव की घटना के खिलाफ गुस्साए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और इसका कड़ा विरोध जताया। बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

शांति भंग करने वालों पर कार्रवाई

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पथराव में छह लोग शामिल थे। संघवी ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि सभी छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही 27 अन्य लोगों पर इस कृत्य को भड़काने का आरोप है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जांच चल रही है और शांति भंग करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात है। सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने अतिरिक्त विवरण देते हुए बताया कि शुरुआती पथराव बच्चों के एक समूह द्वारा किया गया था, जिसके बाद एक बड़ी झड़प हुई। पुलिस ने तुरंत इसमें शामिल लोगों को हिरासत में ले लिया। शांति बनाए रखने के लिए वहां 1000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: Surat में गणेश पंडाल पर पथराव, 6 साजिशकर्ता समेत 33 लोग गिरफ्तार; आक्रोशित लोगों ने किया पुलिस चौकी का घेराव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर