Move to Jagran APP

Vibrant Gujarat: 'वाइब्रेंट गुजरात को बनाएंगे सफल', सूरत में प्री-इवेंट सेमिनार का सफल आयोजन

आगामी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर गुरुवार को सूरत में टेक्सटाइल एंड अपैरल सेक्टर पर केंद्रित एक प्री-इवेंट सेमिनार आयोजित किया गया। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने गुजरात में कई कपड़ा कंपनियों के हालिया निवेश का जिक्र किया। साथ ही वाइब्रेंट गुजरात पहल उद्योग सचिवों और उनकी टीमों के प्रयासों की सराहना की। संघवी ने गारमेंट इंडस्ट्रीज का गर्मजोशी से स्वागत किया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का प्री-इवेंट सेमिनार (फोटो: @sanghaviharsh)

एएनआई, सूरत। आगामी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को लेकर गुरुवार को सूरत में टेक्सटाइल एंड अपैरल सेक्टर पर केंद्रित एक प्री-इवेंट सेमिनार आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश और गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी सहित कई हस्तियां मौजूद रही।

मंत्री दर्शना जरदोश ने '5एफ' विजन के महत्व पर जोर देते हुए प्री-इवेंट सेमिनार के लिए चुने गए स्थान के रूप में सूरत के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल सेक्टर के लिए जीवंत गुजरात के तहत प्री-इवेंट सेमिनार के लिए सूरत को चुना गया। यह दिन प्रधानमंत्री मोदी के 5एफ विजन के बारे में था और हम रेडीमेड कपड़ों पर ध्यान केंद्रित करेंगे और जनवरी में वैश्विक बाजार पर कब्जा करेंगे।

यह भी पढ़ें: ग्रीन हाइड्रोजन, सेमीकंडक्टर और स्पेस टेक्नोलॉजी पर रहेगा विशेष फोकस

'वाइब्रेंट गुजरात को बनाएंगे सफल'

उन्होंने कहा कि दिन की शुरुआत सकारात्मक रही और उद्योग जगत के नेताओं, अधिकारियों और खिलाड़ियों के दृष्टिकोण के साथ हम इस वाइब्रेंट गुजरात को सफल बनाएंगे। वहीं, गृह मंत्री संघवी ने गुजरात में कई कपड़ा कंपनियों के हालिया निवेश का जिक्र किया। साथ ही वाइब्रेंट गुजरात पहल, उद्योग सचिवों और उनकी टीमों के प्रयासों की सराहना की।

संघवी ने गारमेंट इंडस्ट्रीज का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा कि गुजरात का ध्यान वस्त्रों से परे परिधानों तक फैला हुआ है। उन्होंने कहा,

देशभर के विभिन्न राज्यों के कई इकाई और एमएसएमई मालिकों ने इस समिट में सक्रिय रूप से हिस्सा लिया और इसका महत्व बेहद फायदेमंद साबित हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में गुजरात में हमारे उद्योग सचिवों और उनकी पूरी टीम के समर्पित प्रयासों के साथ-साथ 'वाइब्रेंट गुजरात' पहल के माध्यम से आकर्षित कई कपड़ा कंपनियों के निवेश में वृद्धि देखी गई है।

यह भी पढ़ें: सीएम भूपेन्द्र पटेल जापान और सिंगापुर का करेंगे दौरा, गुजरात के लिए निवेश लाने पर रहेगा जोर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।