Move to Jagran APP

Video: सूरत के व्यापारी ने 11000 डायमंड से बनाई रतन टाटा का शानदार पोट्रेट, खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि

देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति और समाजसेवी रतन टाटा की हत्या के बाद से पूरे देश में शोक की लहर है। देश भर में लोग उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। सूरत के एक हीरा व्यापारी ने रतन टाटा जी की 11000 अमेरिकन डायमंड की मदद से एक शानदार पोट्रेट बना दिया। इस पोट्रेट बनाने वाले कलाकार का नाम विपुलभाई जेपिवाला है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 13 Oct 2024 10:50 PM (IST)
Hero Image
सूरत के व्यापारी ने 11000 डायमंड से बनाई रतन टाटा का शानदार पोट्रेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति और समाजसेवी रतन टाटा की हत्या के बाद से पूरे देश में शोक की लहर है। 86 साल की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया, वह अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए जिसने अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित किया है। देश भर में लोग उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

सूरत के एक हीरा व्यापारी ने रतन टाटा जी की 11000 अमेरिकन डायमंड की मदद से एक शानदार पोट्रेट बना दिया। इस पोट्रेट बनाने वाले कलाकार का नाम विपुलभाई जेपिवाला है। उन्होंने हीरों की मदद से दिवंगत रतन टाटा जी की विशाल पोट्रेट बनाकर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है।

वायरल हुई हीरे की फोटो

रतन टाटा की ये शानदार हीरे की तस्वीर वायरल हो गई है। अब इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया है। इंस्टाग्राम अकाउंट इंस्टेंट बॉलीवुड द्वारा साझा की गई इस चमकदार रचना के वीडियो को पांच मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Surat News (@iamsuratcitynews)

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है। एक यूजर ने अपना भावनात्मक संबंध व्यक्त करते हुए कहा, “रतन टाटा सिर्फ एक व्यवसायी से कहीं अधिक थे; वह कई लोगों के लिए आशा की किरण थे।” एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह श्रद्धांजलि वास्तव में उनकी विरासत की तरह, कला का एक काम है।" एक तीसरे प्रशंसक ने कमेंट किया, “उन्होंने अपनी विनम्रता और दूरदर्शिता से पीढ़ियों को प्रेरित किया। उनकी अनुपस्थिति गहराई से महसूस की जाएगी।”

'उन्होंने हमेशा लोगों को पहले रखा'

इसके अतिरिक्त, एक यूजर ने टाटा के परोपकारी प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए कहा, “उन्होंने हमेशा लोगों को पहले रखा। उनकी भावना हर परोपकारी कार्य में जीवित रहेगी।” एक अन्य यूजर ने लिखा था, “ऐसे महान व्यक्ति को याद करने का कितना सुंदर तरीका है। यह चित्र उस व्यक्ति के लिए उपयुक्त है जो दुनिया में इतनी रोशनी लेकर आया।”

इससे पहले चंढीगढ़ के एक युवा कलाकार वरुण टंडन की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, उन्होंने एक अनोखा कारनामा किया है,वरुण टंडन ने टाटा नमक से रतन टाटा का पोर्ट्रेट बनाया है,जो देखने में बिल्कुल रतन टाटा के चेहरे की तरह ही है।

टाटा ग्रुप के नए चेयरमैन नोवल टाटा को बनाया

रतन टाटा की 86 वर्ष की आयु में 9 अक्टूबर को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद टाटा ग्रुप के नए चेयरमैन नोवल टाटा को बनाया गया है। वह रतन टाटा के सौतेले भाई हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें