Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Elections: गुजरात के इस इलाके में 'पानी' के बदले उम्‍मीदवारों को मिलेगा वोट

गुजरात के थारड (Tharad Assmbly ) की जनता पानी-पानी की गुहार लगा रही है। यहां आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह स्‍पष्‍ट है कि लोग उन्‍हें ही अपना वोट देंगे जो उनके पानी की जरूरत को पूरा करेंगे।

By AgencyEdited By: Monika MinalUpdated: Sat, 26 Nov 2022 04:43 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के थारड में मतदाताओं को जीतने के लिए पानी की है जरूरत
थराद, पीटीआई।  Gujarat Assembly Elections 2022: 'पानी नाथी, पानी आपो (पानी नहीं है, पानी चाहिए) ', यही नारे लगा रही है थराद की जनता। गुजरात के थराद की जनता 'पानी-पानी' की गुहार लगा रही है। यहां आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह स्‍पष्‍ट है कि लोग उन्‍हें ही अपना वोट देंगे जो उनके पानी की जरूरत को पूरा करेंगे। यहां के लोगों का कहना है, 'यहां पानी नहीं है, हमें पानी दो।'

नर्मदा नहर के करीबी इलाके में बेटि‍यों का करते हैं ब्‍याह

रोचक बात यह है कि बेट‍ियों की शादी भी लोग वहीं करते हैं जो इलाका नर्मदा नहर के करीब बसा है।

थारड निर्वाचन क्षेत्र राजस्‍थान से 15 किमी दूर और पाकिस्‍तान की सीमा से 40 किमी दूर है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए थराद विधानसभा सीट से शंकर चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

BJP ने इन्‍हें बनाया है अपना उम्‍मीदवार 

OBC वर्ग से आने वाले शंकर चौधरी एश‍िया के सबसे बड़ी डेयरी 'बनास डेयरी ' के चेयरपर्सन हैं। 5 द‍िसंबर को होने वाले मतदान के जरिए उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला होना है। यहां से मौजूदा विधायक कांग्रेस के गुलाब सिंह पीराभाई हैं। वे भी OBC समूह से हैं। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने यहां वीरचांदभाई चेलाभाई चावडा को उतारा है।

यहां की मह‍िलाएं हर दिन घंटों अपने घर के लिए पानी इकट्ठा करने में लगा देती हैं। वोट मांगने गए भाजपा उम्‍मीदवार चौधरी का अभिवादन जमना बेन ने किया और कहा, 'मुझे उम्‍मीद है कि आप हमें पानी देंगे।'

गुजरात में कुल मतदाता 

गुजरात में कुल मतदाताओं का आंकड़ा 4,90,89,765 है, जिसमें 2,53,36,610 पुरुष, 2,37,51,738 मह‍िला और 1,417 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं। बनासकांठा ज‍िला और लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली थराद में कुल मतदाताओं की संख्‍या 2,48,208 है, जिसमें से 1,29,947 पुरुष और 1,18,261 मह‍िला मतदाता हैं।

Gujarat Election 2022: पहले चरण में आधे उम्‍मीदवार 5वीं से 12वीं तक पढ़े, 37 अनपढ़

Gujarat Assembly Elections के पहले चरण में 21 प्रतिशत दागदार उम्मीदवार, आंकड़ों से जानिए; दलों की स्थिति

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।