Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फैशन डिजाइनर को धमकाने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ गुजरात में FIR दर्ज, स्वर्ण मंदिर में किया था योग

विश्व प्रसिद्ध अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में योग करना वडोदरा की फैशन डिजाइनर अर्चना मकवाना को भारी पड़ रहा है। उन्हें जान से मारने की धमकी दी धमकियां मिल रही हैं जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दरअसल 21 जून को अर्चना ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंदिर में शीर्षासन किया था जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 27 Jun 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
अर्चन मकवाना को ईमेल, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम से मिल रही जान से मारने की धमकी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, वडोदरा। वडोदरा की फैशन डिजाइनर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में योग करने के बाद जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। अर्चना को मिल रही धमकियों को देखते हुए वडोदरा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

डिजाइनर पर 21 जून को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर परिसर में योग करने के बाद आपराधिक मामला चल रहा है। उधर, एक ताजा वीडियो जारी करके अर्चना मकवाना ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) को कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेनी चाहिए।

करेलीबाग पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज

वडोदरा पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अर्चना को धमकी के संबंध में उनकी शिकायत के आधार पर बुधवार रात करेलीबाग पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (अनाम संदेश द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है।

ईमेल, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम से मिली जान से मारने की धमकी

पुलिस उपायुक्त पन्ना मोमाया ने कहा, "अर्चना ने दावा किया कि स्वर्ण मंदिर में शीर्षासन करते हुए उसकी तस्वीरें वायरल होने के बाद अज्ञात लोगों ने उसे ईमेल, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के जरिए जान से मारने की धमकी दी। एफआईआर में किसी संदिग्ध का नाम नहीं लिया गया है।"

स्वर्ण मंदिर के परिक्रमा पथ पर मकवाना ने किया था योग

मकवाना ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर स्वर्ण मंदिर का दौरा किया और उसके परिक्रमा पथ पर योग किया। योग करने की उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थीं। हालांकि, अर्चना मकवाना ने अपने कृत्य के लिए माफी मांगी है और कहा है कि उनका कभी किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था।

बता दें कि 24 जून को वडोदरा पुलिस ने मकवाना को जान से मारने की मिल रही धमकियों को देखते हुए सुरक्षा मुहैया करवा रही है।

ये भी पढ़ें: