Move to Jagran APP

जब गाड़ी रोककर दिव्यांग लड़की से मिले PM मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति, बच्ची ने दोनों को दिया खास गिफ्ट

गुजरात के वडोदरा में रोड शो के दौरान दीया गोसाई नामक दिव्यांग लड़की ने पीएम मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज को अपने हाथों से बनाई हुई तस्वीरें भेंट दी। जब दोनों राजनेताओं का काफिला सड़क पर चल रहा थे तभी दिव्यांग लड़की ने दो तस्वीरें अधिकारियों को सौंप दी। अधिकारियों ने तस्वीरें (पोट्रेट) पीएम मोदी और पेड्रो सांचेज को सौंप दी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Vadodara Visit: दिव्यांग लड़की ने पीएम मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति को तस्वीरें भेंट की।(फोटो सोर्स:गुजराती जागरण)
एएनआई, वडोदरा। PM Modi Vadodara Visit। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज ने वडोदरा में रोड शो किया। इसके बाद दोनों नेतओं ने आज वडोदरा में C295 विमान के फाइनल असेंबली लाइन प्लांट का उद्घाटन किया। इस रोड में शो में हजारों की तादाद में हर उम्र के लोगों ने शिरकत किया था।

रोड शो में पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए एक दिव्यांग लड़की, दीया गोसाई भी रोड शो में मौजूद थी। इस होनहार लड़की ने पीएम मोदी और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज को अपने हाथों से बनाई हुई तस्वीरें दी।

बच्ची ने दोनों नेताओं को पोट्रेट किया गिफ्ट  

जब दोनों राजनेताओं का काफिला सड़क पर चल रहा थे तभी दिव्यांग लड़की ने दो तस्वीरें अधिकारियों को सौंप दी। अधिकारियों ने तस्वीरें (पोट्रेट) पीएम मोदी और पेड्रो सांचेज को सौंप दी। तस्वीरें देखने के बाद दोनों राजनेता गाड़ी से उतरे और लड़की के पास पहुंचे। फिर लड़की से पीएम मोदी ने मुलाकात की।

दोनों राजनेताओं से मुलाकात के बाद दीया गोसाई ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा,"उन्होंने पहले स्केच लिया और फिर आकर मुझसे हाथ मिलाया। दोनों ने मुझसे बात की। मैं बहुत खुश हूं। "

C-295 एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का हुआ उद्घाटन

रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज के साथ टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (टीएएसएल) परिसर में सी-295 विमान के निर्माण हेतु टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया।

सी-295 प्रोग्राम के तहत 56 विमान निर्माण किए जाएंगे। 16 विमानों की आपूर्ति स्पेन से सीधे एयरबस द्वारा की जा रही है। वहीं, 40 विमानों का निर्माण भारत में किया जाएगा। भारत में इन 40 विमानों का निर्माण टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड करने वाली है। अमरेली में प्रधानमंत्री मोदी लगभग 4900 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी ने रतन टाटा को किया याद 

उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने रतन टाटा को याद किया। उन्होंने कहा,"हाल ही में हमने देश के महान सपूत रतन टाटा जी को खो दिया। अगर आज वो हमारे बीच होते तो उन्हें खुशी होती, लेकिन उनकी आत्मा जहां भी होगी, वो खुश होगी। ये C-295 विमान फैक्ट्री नए भारत की नई कार्य संस्कृति को दर्शाती है।"

यह भी पढ़ें: 'रतन टाटा आज जीवित होते तो...', C-295 एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन पर बोले PM मोदी

यह भी पढ़ें: सेना का 'संकटमोचक' बनेगा C-295 Aircraft, TATA कर रही जिसका निर्माण; क्यों खास है ये विमान जिसकी फैन है दुनिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।