Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Rain Alert: गुजरात में भारी बारिश से तबाही, कई इलाकों में 12 फीट तक पहुंचा पानी

Vadodara Flood गुजरात में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बताया कि गुजरात के वडोदरा से होकर बहने वाली विश्वामित्री नदी अपने खतरे के निशान से 12 फीट ऊपर बह रही है। निचले इलाकों से अब तक 5000 लोगों को निकाला गया है जबकि 1200 लोगों को बचाया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 28 Aug 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
गुजरात में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त।

आईएएनएस, वडोदरा। गुजरात में भारी बारिश के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिससे अधिकतर इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य के निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इधर, वडोदरा शहर में पिछले तीन दिनों से भयंकर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। कुछ इलाकों में पानी का स्तर 10-12 फीट तक पहुंच गया है।

खतरे के निशान से ऊपर बह रही विश्वामित्री नदी

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बताया कि गुजरात के वडोदरा से होकर बहने वाली विश्वामित्री नदी अपने खतरे के निशान से 12 फीट ऊपर बह रही है और निचले इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं। उन्होंने बताया कि नदी के दोनों तरफ बाढ़ के हालात हैं। कुछ इलाकों में पानी का स्तर 10-12 फीट तक पहुंच गया है।

5000 लोगों को किया गया रेस्क्यू

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, निचले इलाकों से अब तक 5,000 लोगों को निकाला गया है, जबकि, 1200 लोगों को बचाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, अगले 24 घंटों में स्थिति नियंत्रण में आ सकती है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण पूरा गुजरात प्रभावित हुआ है। वडोदरा में विश्वामित्री नदी में बढ़ते जलस्तर के कारण भयंकर बाढ़ आई है।

यह भी पढ़ेंः

Gujarat Rain: वडोदरा में खतरे के निशान के ऊपर पहुंची विश्वामित्री नदी, 3 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया