Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वडोदरा दुष्कर्म केस: खंगाले गए 1100 CCTV कैमरे, 48 घंटे तक चली तलाश; तीन आरोपी गिरफ्तार

वडोदरा दुष्कर्म मामले मेंअब तीन मजदूरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को कहा कि 1100 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण करने और तलाशी के बाद अपराध के 48 घंटों के अंदर यह सफलता हासिल की गई है। वहीं मुख्य आरोपी के साथ बाइक से घटनास्थल तक गए दो अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 07 Oct 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
वडोदरा दुष्कर्म केस में गिरफ्तार हुए तीन आरोपी (फाइल फोटो)

पीटीआई, वडोदरा। गुजरात के वडोदरा शहर में 16 साल की लड़की से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है, अब इस मामले में तीन मजदूरों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सोमवार को कहा कि 1,100 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण करने और तलाशी के बाद अपराध के 48 घंटों के अंदर यह सफलता हासिल की गई। मुख्य आरोपी के साथ बाइक से घटनास्थल तक गए दो अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और दस साल पहले वडोदरा बस से गए थे। उनकी पहचान मुन्ना वंजारा (27), मुमताज वंजारा (36) और शाहरुख वंजारा (36) के रूप में हुई है। शहर के पुलिस आयुक्त नरसिम्हा कोमार ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और मामले की जांच की है, जांच में सामने आया कि आरोपी वडोदरा शहर में निर्माण मजदूर के रूप में काम करते रहे हैं।

पांच लोग लड़की के पास आए थे 

पुलिस ने कहा था कि किशोरी लड़की के साथ शुक्रवार देर रात कथित तौर पर तीनों ने बलात्कार किया था, जिन्होंने उसके पुरुष मित्र को नवरात्रि की रात शहर के बाहरी इलाके में एक सुनसान जगह पर रोक दिया था, जब बड़ी संख्या में श्रद्धालु गरबा मनाने के लिए बाहर आते थे।

पुलिस के मुताबिक, पांच लोग दो मोटरसाइकिलों पर लड़की और उसके दोस्त के पास आए थे। उनमें से दो तो मौके से चले गए, तीन अन्य ने अपराध किया और पीड़ित का मोबाइल फोन भी छीन लिया। उन्होंने पीड़िता को घटना का खुलासा न करने की धमकी दी।

1,100 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी अभियान चलाया। इस घटना से बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ और लोगों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए जो रात के समय नवरात्रि उत्सव मनाने के लिए बाहर जा रहे थे। कोमर ने इस मामले में आगे कहा, 'पुलिस ने 65 अधिकारियों को शामिल करते हुए एक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया, जिन्होंने शहर में 45 किलोमीटर के मार्गों पर स्थापित 1,100 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण किया।'

वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल किस की थी?

पुलिस ने शुरुआत में मुन्ना वंजारा को घटना के 48 घंटे के भीतर तंदलजा इलाके में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। अपराध शाखा ने कहा कि उससे पूछताछ के बाद पुलिस मुमताज वंजारा और शाहरुख वंजारा तक पहुंची, जो उसी इलाके में रहते हैं। यूपी के गोंडा का रहने वाला मुन्ना अपनी गर्भवती पत्नी के साथ वडोदरा के तंदलजा इलाके में रहता है। वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल उसी की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें