Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटे ने पिता के कंधे पर चढ़कर...तो कहीं पुत्र के साथ Air Show देखने पहुंची बुजुर्ग महिला, डेढ़ घंटे तक वायुवीरों ने आकाश में दिखाए करतब

अंबाला एयरबेस से वायुसेना का दो दिवसीय एयर शो वीरवार से यहां पर शुरू हुआ। राफेल जगुआर सूर्य किरण और आकाश गंगा की टीम ने रोमांचित कर दिया। एयर शो को कैमरे में कैद करने का शौक ऐसा है कि दिल्ली से मार्क लाकड़ा अपना लाखों का कैमरा लेकर अंबाला कैंट पहुंच गया। मोहिनी देवी अपने बेटे विजेंद्र सिंह के साथ शो देखने पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
अंबाला एयर शो में डेढ़ घंटे तक वायुवीरों ने आकाश में दिखाए करतब

जागरण संवाददाता, अंबाला। Ambala Air Show: एयर शो को कैमरे में कैद करने का शौक ऐसा है कि दिल्ली से मार्क लाकड़ा अपना लाखों का कैमरा लेकर अंबाला कैंट पहुंच गया।

इस एयर शो की फोटो कैमरे में कैद की। यह पहली बार नहीं जब लाकड़ा ने इस तरह से एयर शो को कैमरे में कैद किया हो। कहीं पर भी एयर शो होता है, तो वह अपना कैमरा लेकर पहुंच जाता है और जहाजों के करतबों को अपने कैमरे में कैद करता है।

कैमरे में एयर शो कैद करने पहुंचा मार्क लाकड़ा

अंबाला कैंट में मार्क लाकड़ा ने एयर शो में राफेल, जगुआर, सूर्य किरण, आकाश गंगा की टीमों के करतबों की फोटो खींची। मार्क ने बताया कि वह दिल्ली में एनएचपीसी में बतौर उपमहाप्रबंधक के पद पर तैनात है।

उसे फोटोग्राफी का शौक है। इसी शौक के चलते वह कई बार हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में एयर शो कैद करने पहुंचा है। इस बार उसे पता चला कि अंबाला कैंट में एयर शो होगा, तो वह वीरवार को अंबाला कैंट आ गया।

अपने पिता से सीख फोटोग्राफी की बारीकियां

उसने अपने कार्यालय से छुट्टी ली और कैमरे लेकर यहां एयर शो की फोटोग्राफी की। उन्होंने बताया कि फोटोग्राफी की बारीकियां उन्होंने अपने पिता स्टीफन लाकड़ा से सीखी हैं। कॉलेज के समय में भी वह फोटोग्राफी करता रहा है। लुधियाना और दिल्ली में उसके द्वारा खींची गई फोटो को इंटरनेट मीडिया पर काफी सराहना मिली थी।

करनाल से पहुंचीं एयर शो देखने फतेहाबाद की रहने वाली बुजुर्ग महिला

मोहिनी देवी अपने बेटे विजेंद्र सिंह के साथ शो देखने पहुंची। उन्होंने बताया कि उनकी बहू का करनाल में लेक्चरर पद के लिए परीक्षा थी। वे करनाल में ही रुके थे। अखबार के माध्यम से पता चला कि अंबाला में वीरवार को एयर शो होना है। विजेंद्र ने बताया कि यह पता लगते ही उन्होंने तय कर लिया कि यह एयर शो देखेंगे। वे अंबाला कैंट आए और एयर शो का आनंद उठाया।

यह भी पढ़ें- Haryana Air Show: हरियाणा में एयर शो आज, आसमान में राफेल-जगुआर दिखाएंगे दम, आकाश गंगा और सूर्यकिरण टीम भी लेंगी हिस्सा

पिता के कंधे पर एयर शो देखा

डोमेस्टिक एयर पोर्ट के मैदान में कई लोग एयर शो देखने के लिए पहुंचे। एक परिवार भी यहां पर पहुंचा था। इस दौरान बेटा जब थक गया, तो पिता ने उसे अपने कंधों पर बिठा लिया। बेटे ने पिता के कंधों पर बैठकर ही एयर शो को देखा।

यह भी पढ़ें- Haryana Train Cancelled: कोहरे से पहले 30 ट्रेन रद, कुछ के घटे फेरे; यहां जानें सभी डिटेल्स

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर