Move to Jagran APP

Ambala Crime News: दादी के सिर में गमला मारकर पोते ने की हत्या, पौत्रवधू सहित तीन पर केस दर्ज

30 वर्षीय पौते नितिन उर्फ लक्की ने पारिवारिक कलह के दौरान 77 वर्षीय अपनी दादी सतपाली के सिर में गमला मारकर उनकी हत्या कर दी। विवाद तीन दिसंबर की रात करीब नौ बजकर 40 मिनट पर हुआ था। इसके बाद मामला थाने में पहुंचा था।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 13 Dec 2022 10:03 AM (IST)
Hero Image
दादी के सिर में गमला मारकर पोते ने की हत्या, पौत्रवधू सहित तीन पर केस दर्ज
अंबाला, जागरण संवाददाता : 30 वर्षीय पौते नितिन उर्फ लक्की ने पारिवारिक कलह के दौरान 77 वर्षीय अपनी दादी सतपाली के सिर में गमला मारकर उनकी हत्या कर दी। विवाद तीन दिसंबर की रात करीब नौ बजकर 40 मिनट पर हुआ था। इसके बाद मामला थाने में पहुंचा था। उपचार के बाद सतपाली बच गई थी। लिहाजा पारिवारिक मामला होने के कारण इस पर परिवार के सदस्यों ने ही कोई कार्रवाई नहीं करवाई। लेकिन 11 दिसंबर की रात सतपाली ने दम तोड़ दिया।

इसके बाद पिता कमल ने अपने बेटे नितिन उसकी पत्नी सुखविंद्र कौर और अपनी पत्नी के सगे भतीजे प्रदीप के खिलाफ शिकायत दी। शहर थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज तफ्तीश शुरू कर दी है। कमल का छोटा बेटा अनूप मलेशिया गया हुआ है हत्यारोपित नितिन पंजाब नेशनल बैंक में ठेके पर काम करता है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

आलू मटर को लेकर हुआ था पति-पत्नी के बीच झगड़ा :

जिला नागरिक अस्पताल में कमल ने बताया कि वह मजदूरी करता है। 3 दिसंबर की रात उसका और उसकी पत्नी कविता का खाने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान मटेहड़ी जट्टां निवासी उसकी पत्नी का भतीजा प्रदीप भी घर आया हुआ था। लेकिन कहासुनी के बाद वह घर से गुस्से में चला गया था।दरअसल कविता ने घर में आलू मटर की सब्जी बनाई थी जबकि कमल ने कुछ और बनाने के लिए कहा था। इसी बात को लेकर दोनों में खूब कहासुनी और गाली-ग्लौज हुई।

बेटे को बताई मार-पीट की बात

इसके बाद जब उसका बेटा नितिन घर आया तो कविता ने कहा कि उसके साथ मारपीट की गई है। इसी बात को लेकर नितिन अपने पिता के साथ मारपीट करने लगा और उसके सिर पर डंडे से वार कर दिया। वह मंजे पर जा गिरा। इसी बीच जब नितिन की दादी और कमल की मां बीच-बचाव करने आई तो पीछे से नितिन की पत्नी सतविंद्र कौर ने पीछे से सीढ़ियों के नीचे रखे गमले को सतपाली के सिर में दे मारा। ऐसा शिकायतकर्ता कमल ने जिला नागरिक अस्पताल में बताया। लेकिन पुलिस एफआइआर में बताया गया है कि गमला नितिन ने अपनी दादी को सुखविंद्र कौर के उकसाने के बाद मारा। इसके कुछ देर बाद कमल के साले का बेटा प्रदीप भी 3-4 लड़कों को लेकर घर आया गया।

घटना 3 दिसंबर को हुई और मौत 11 दिसंबर को

पारिवारिक कलह के चलते झगड़े में सतपाली के सिर पर गमला मारा गया था। घटना 3 दिसंबर को हुई थी लेकिन सतपाली की मौत 11 दिसंबर को हुई। इस मामले में उसके पौते नितिन उर्फ लक्की, लक्की की पत्नी सुखविंद्र कौर और रिश्तेदार प्रदीप के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। रामकुमार, शहर थाना प्रभारी।

तीन-चार साल से हो रहा था झगड़ा

जिला नागरिक अस्पताल में कमल और उसके साथ अस्पताल में आए उसके रिश्तेदारों ने बताया कि जब से नितिन की शादी हुई घर में क्लेश रहता था। नितिन की बुजुर्ग दादी सतपाली इस बुढ़ापे में भी खुद खाना बनाती थी। इतना ही नहीं कमल और उसकी पत्नी कविता के बीच भी अब झगड़ा लगातार होने लगा था। कई बार नितिन अपने पिता पर हाथ उठा देता था। मामला कई बार पुलिस थाने तक भी पहुंचा। कमल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी पुत्रवधू कहती है कि वह कराटे चैंपियन है। साथ ही उसके परिवार वाले भी कई बार धमकी दे चुके हैं।

Ambala News: हरियाणा पुलिसकर्मियों की पदोन्नति में भेदभाव पर विज बोले-बहुत बड़ा मामला, होगी प्रमोशन

Ambala Crime News: पालतू कुत्ते की बेरहमी से हत्या, कुल्हाड़ी से काटी टांगे, पिता-पुत्र गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।