Move to Jagran APP

Ambala Crime News: पालतू कुत्ते की बेरहमी से हत्या, कुल्हाड़ी से काटी टांगे, पिता-पुत्र गिरफ्तार

अमेरिकन बुली डाग की अंबाला शहर के लक्ष्मी नगर में पिता-पुत्र ने मिलकर हत्या कर दी। मामला पशु अधिकारवादी मेनका गांधी तक पहुंचने के बाद पुलिस ने इस मामले में लक्ष्मी नगर निवासी सुदर्शन व उसके बेटे गगन पर पशुक्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 13 Dec 2022 08:54 AM (IST)
Hero Image
पालतू कुत्ते की बेरहमी से हत्या, कुल्हाड़ी से काटी टांगे, पिता-पुत्र गिरफ्तार
जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अमेरिकन बुली डाग की अंबाला शहर के लक्ष्मी नगर में पिता-पुत्र ने मिलकर हत्या कर दी। मामला पशु अधिकारवादी मेनका गांधी तक पहुंचने के बाद पुलिस ने इस मामले में लक्ष्मी नगर निवासी सुदर्शन व उसके बेटे गगन पर पशुक्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने पिता और पुत्र को गिरफ्तार किया और बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

पालतू कुत्ते की दोनों टंगे कुल्हाड़े से काटी

आरोपितों ने पालतू कुत्ते की दोनों टांगे कुल्हाड़े से काट और उनके तीन-तीन टुकड़े कर दिए। इसके बाद कुत्ते को डंडों से पीटते रहे जब तक की उसकी सांसें नहीं रुक गईं। पशु प्रेमियों ने इस मामले में सेक्टर-9 थाने में रविवार रात शिकायत दी लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इससे गुस्साए लोगों ने थाना परिसर में रविवार देर रात करीब साढ़े 10 बजे तक नारेबाजी भी की। सोमवार सुबह जगाधरी गेट स्थित पशु चिकित्सालय में कुत्ते का पोस्टमार्टम वंदेमातरम दल की अगुवाई में करवाया गया। डाक्टर कमल और उनकी टीम ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में साफ लिखा गया है कि कुत्ते की पिछली दोनों टांगों के तीन-तीन टुकड़े किए गए। उसकी रीड की हड्डी और शरीर के सभी अंगों पर चोटें मारी गईं।

दम तोड़ने तक पीटते रहे 

इतना ही नहीं कुत्ते के सिर पर भी वार किए गए थे। सेक्टर-9 थाना पुलिस को दी शिकायत में जंडली लक्ष्मी नगर निवासी विशाल ने बताया कि उसका पालतू कुत्ता घर के बाहर घूम रहा शाम करीब 7 से 8 बजे के बीच गली में रहने वाला गगन और उसके पिता सुदर्शन ने उसके कुत्ते पर कुल्हाड़ी व गंडासी से हमला कर उसकी दोनों अगली और पिछली दोनों टांगे काट दी। इसके बाद तब तक पीटते रहे जब तक की उसने दम नहीं तोड़ा। गगन ने बताया कि उसने आरोपितों के घर के बाहर से ही अपने कुत्ते का शव बरामद किया। बताया जा रहा है कि आरोपितों का कहना था कि उनके कुत्ते को अमेरिकन बुली डाग ने पकड़ लिया था और बचाव में उन्होंने कुत्ते को मार दिया।

Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में बुलाई भाजपा विधायक दल और मंत्रियों की बैठक

Chandigarh News: विधानसभा सत्र में फिर पेश होगा हरकोका विधेयक, लव जिहाद के विरुद्ध कानून में संशोधन संभव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।