Move to Jagran APP

हरियाणा सरकार ने ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत 1.25 करोड़ रुपये से अधिक के 8 नए कार्यों को दी मंजूरी

Haryana News हरियाणा सरकार ने ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत जिला अम्बाला और यमुनानगर में जल आपूर्ति क्षेत्र में सुधार करने के लिए 1.25 करोड़ रुपये से अधिक के 8 नए महत्वपूर्ण कार्यो के लिए लागत को मंजूरी दी है। अम्बला जिले के ही ग्राम धुरकड़ा में 16.35 लाख रुपए की लागत से नया ट्यूबवेल स्थापित करने यमुनानगर के ग्राम प्रताप नगर में 15.25 लाख की लागत से अतिरिक्त नए टयूबवैल लगाने का कार्य शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 05:52 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा सरकार ने ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत 1.25 करोड़ रुपये से अधिक दिए। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अंबाला। Haryana News: हरियाणा सरकार (BJP) ने ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम (Rural Promotion Program) के तहत जिला अम्बाला और यमुनानगर में जल आपूर्ति क्षेत्र में सुधार करने के लिए 1.25 करोड़ रुपये से अधिक के 8 नए महत्वपूर्ण कार्यो की प्रशासनिक मंजूरी दी है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि 8 स्वीकृत कार्यों में जिला यमुनानगर के गांव अंबवाला (भील छापर) में 16.36 लाख रुपये की लागत से खराब टयूबवैल के स्थान पर नया टयूबवैल लगाने, 16.35 लाख रुपए की लागत से जिला अम्बाला (Ambala) के गांव बल्लाना में खराब टयूबवैल के स्थान पर नया ट्यूबवेल लगाने के आदेश दिए।

ग्राम धुरकड़ा में 16.35 लाख रुपए की लागत से लगेगा नया ट्यूबवेल

अम्बला जिले के ही ग्राम धुरकड़ा में 16.35 लाख रुपए की लागत से नया ट्यूबवेल स्थापित करने, यमुनानगर के ग्राम प्रताप नगर में 15.25 लाख की लागत से अतिरिक्त नए टयूबवैल लगाने का कार्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana News: 'नौ साल में किए 27 साल के काम, लोग देंगे काम का इनाम', अपने कार्यकाल से संतुष्ट नजर आए CM मनोहर लाल

ग्राम बल्लाना में 18.43 लाख रुपए की लागत से लगेगा नया ट्यूबवेल

इसके अलावा अम्बाला जिले के ग्राम बल्लाना में 18.43 लाख रुपए की लागत से नया ट्यूबवेल लगाने का आदेश पारित किया। अम्बाला जिले के ग्राम धुरकड़ा में 15.71 लाख रुपए की लागत से अतिरिक्त ट्यूबवेल की खुदाई करने, यमुनानगर जिले के ग्राम अंबवाला (भील छापर) में 9.52 लाख रुपए की लागत से अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने को कहा गया है।

इसके अलावा यमुनानगर जिले के ग्राम प्रताप नगर में 17.11 लाख रुपए की लागत से अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाया जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री (CM Manohar Lal)  ने संबंधित अधिकारियों को इन परियोजनाओं को जल्द से जल्द शुरू करने और निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें: CM Manohar Lal: दिवाली से पहले सीएम मनोहर ने दिया सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, चार फीसदी बढ़ाया DA; गिनाईं अन्य सौगातें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें