Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala News: एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदता युवक पकड़ा, खुफिया एजेंसियों पर उठे सवाल

अंबाला छावनी में के एयरफोर्स स्‍टेशन पर एक युवक दीवार फांदता पकड़ा गया। युवक को एयरफोर्स ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि अभी तक इसका कारण स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

By Edited By: Gaurav TiwariUpdated: Wed, 11 Jan 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदता युवक पकड़ा, खुफिया एजेंसियों पर उठे सवाल

दीपक बहल, अंबाला: अंबाला छावनी के जिस एयरफोर्स स्टेशन पर राफेल तैनात किए गए हैं। वहीं पर मंगलवार रात करीब 10:30 बजे एक युवक एयरफोर्स स्टेशन की करीब 12 फीट लंबी दीवार को फांदता हुआ पकड़ा गया। एयरफोर्स स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में जैसे यह नजारा कैद हुआ, तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने युवक को पकड़ लिया। युवक ने रस्सियों से सीढ़ी बनाई थी और वो एयरफोर्स स्टेशन में घुसने की कोशिश कर रहा था।

Ambala News: डिप्टी मेयर की आस कर दी पूरी, सीनियर की रही अधूरी

एयरफोर्स ने युवक को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पाया गया युवक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है। पूछताछ में सामने आया कि एक नहीं बल्कि तीन युवक थे। जो युवक पकड़ा गया है उसने छोटी दाढ़ी रखी हुई है।

घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। उधर, पंजोखरा पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन मामला गंभीर होने के कारण युवक को एयरफोर्स ने अपनी हिरासत में रखा है और पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही स्पष्ट होगा कि युवक की नीयत क्या थी और एयरफोर्स स्टेशन में जाकर वह क्या करना चाहता था।

खुफिया एजेंसियों पर भी उठा सवाल

करीब 12 फीट लंबी दीवार पर युवक चढ़ने का प्रयास कर रहा था, लेकिन खुफिया एजेंसियों को भनक तक नहीं लग पाई। युवक रस्सियां कहां से लाया, वह अंदर प्रवेश क्यों कर रहा था और उसका बैकग्राउंड क्या है इसको लेकर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में सामने आया कि युवक उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला है।  

पहले भी पकड़े जा चुके हैं जासूस

छावनी के एयरफोर्स स्टेशन के आसपास से पहले भी कई जासूस पकड़े जा चुके हैं। पंजोखरा थाना प्रभारी ने बताया कि युवक से एयरफोर्स के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। अभी उनके हैंडओवर नहीं किया गया।

Haryana News: दो माह बाद 95 अंकों के आधार पर सीईटी का परिणाम घोषित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर