Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala: एसएचओ ने रामू से पूछा, दीवार क्यों फांद रहे थे, जवाब- मैंने सोचा दूसरी ओर उत्तर प्रदेश है

अंबाला छावनी एयरफोर्स स्‍टेशन पर दीवार फांदने के मामले में रामू से एसएचओ ने पूछताछ की। इसके बाद रामू ने कारण बताते हुए कहा कि मैंने सोचा दीवार की दूसरी ओर उत्‍तर प्रदेश है। रामू पांवटा साहिब की फैक्‍ट्री में काम करता है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 12 Jan 2023 07:56 AM (IST)
Hero Image
एसएचओ ने रामू से पूछा, दीवार क्यों फांद रहे थे, जवाब-मैंने सोचा दूसरी ओर उत्तर प्रदेश है

दीपक बहल, अंबाला। अंबाला छावनी एयरफोर्स स्टेशन की करीब 12 फीट ऊंची दीवार फांदने के मामले में गिरफ्तार किए गए रामू निवासी थाना गोरवा-1, तहसील जमानिया, जिला गाजीपुर उत्तर प्रदेश से अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की। एसएचओ पंजोखरा गुलशन कुमार ने रामू से पूछा कि वह दीवार फांदना क्यों चाहता था।

Ambala News: एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदता युवक पकड़ा, खुफिया एजेंसियों पर उठे सवाल

रामू ने जवाब दिया कि उसने सोचा कि दीवार की दूसरी ओर उत्तर प्रदेश है। वह पूछे गए सवालों पर अलग-अलग कहानियां बता रहा है। दूसरी ओर उसके पास से मतदाता पहचान पत्र और पैन कार्ड बरामद हुआ है, जिसमें आयु का सात साल का अंतर है। मतदाता पहचान पत्र के अनुसार उसकी आयु जहां 25 साल है, वहीं पैन कार्ड के अनुसार वह 18 साल का है। इस का जवाब भी तलाशा जा रहा है।

मोबाइल में सिम न होने से बढ़ी मुश्किलें

रामू पांवटा साहिब की एक दवा फैक्ट्री में काम करता है, यह प्रारंभिक जांच में स्पष्ट हो चुका है। पुलिस की एक टीम पांवटा साहिब में भी पूछताछ करके आई है। स्पष्ट हो गया है कि वह नौकरी करता है और दसवीं पास है, जबकि 11वीं के फार्म भरे थे, लेकिन उसने परीक्षा नहीं दी। चार दिन वह कहां-कहां रहा, इस बारे में वह कुछ भी बता नहीं पा रहा है। उसके मोबाइल में सिम नहीं है। यदि मोबाइल में सिम होता, तो पुलिस की तफ्तीश आसानी से आगे बढ़ती। अब इस मामले में साइबर पुलिस की भी मदद ली जा रही है ताकि पता चल सके कि मोबाइल का इस्तेमाल कैसे और कब किया गया।

रामू का खंगाला जा रहा रिकार्ड

पंजोखरा थाना पुलिस ने रामू के बारे में छानबीन शुरू कर दी है। इसके लिए रामू के गृह थाना गोरवा-1, तहसील जमानिया, जिला गाजीपुर उत्तर प्रदेश क्षेत्र से भी संपर्क किया गया है। वहां से रामू के बारे में पूछताछ की गई है। अभी तक की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार रामू का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है। पता चला कि रामू के दो भाई हैं और वह खुद रोजगार के लिए उत्तराखंड के पांवटा साहिब पहुंचा था। रामू के स्वजन मेहनत मजदूरी करते हैं।

चार दिन रामू कहां रहा, हो रही जांच

रामू ने पूछताछ में बताया कि वह चार दिन पहले पांवटा साहिब से अपने घर जाने के लिए निकला था। चार दिन के बाद वह अंबाला कैंट में एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदते हुए पकड़ा गया। पूछताछ में रामू ने बताया कि उसे किसी ने भांग का नशा खिला दिया था। अब पांवटा साहिब से अंबाला कैंट आने तक, चार दिन, रामू कहां पर रहा, वह किससे मिला इन सवालों का जवाब भी पुलिस तलाश रही है।

मुकदमा दर्ज कर लिया है

एएसपी एएसपी पूजा डाबला ने कहा कि आरोपित रामू के खिलाफ थाना पंजोखरा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित को वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा, जहां उसके रिमांड की मांग की जाएगी। एएचओ गुलशन कुमार को निर्देश दिए कि मामले की गहनता से जांच की जाए। यदि इस मामले में कोई अन्य संलिप्त होगा तो उसको शीघ्रातिशीघ्र गिरफ्तार किया जाए। िफलहाल, कई एंगल से जांच चल रही है।

Ambala News: डिप्टी मेयर की आस कर दी पूरी, सीनियर की रही अधूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर