Move to Jagran APP

'हरियाणा में कांग्रेस को मिला गीता का ज्ञान', भूपेंद्र हुड्डा के EVM में गड़बड़ी वाले आरोप पर भड़के अनिल विज

हरियाणा कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर कांग्रेस को खरी-खरी सुनाई है। विज ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के द्वारा EVM में गड़बड़ी वाले आरोपों को लेकर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां हारती है वहां ईवीएम का बहना बनाने लगती है। अगर जीत जाती तो ऐसी बात न करती। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हरियाणा के विधानसभा चुनाव में गीता का ज्ञान मिला।

By Deepak Behal Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Thu, 24 Oct 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल विज (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा विधानसभा में बीजेपी की जीत के बाद कांग्रेस ने ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर सवाल उठाए थे। इसे लेकर अब प्रदेश मंत्री  अनिल विज ने कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा को खरी-खरी सुनाई है। 

अनिल विज ने कहा, ' आज हिंदुस्तान की जनता कांग्रेस नेताओं से यह जानना चाहती है कि जहां से कांग्रेस जीतती है वहां ईवीएम ठीक होती है। यदि यह जीत रहे हैं तो चुनाव आयोग या ईवीएम ठीक है। जहां जब भाजपा जीतती है तो यह चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। और तो और वे कोर्ट में भी जाने की बात कर रहे हैं।'  ईवीएम तो वहीं है जहां से उनके विधायक जीतते हैं पहले उनकी जांच कराकर दोबारा चुनाव कराएं।'

कुमारी सैलजा पर विज का पलटवार

हरियाणा में लगाए जा रहे समाधान शिविर पर सवाल उठाने के मामले में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यदि सरकार काम करे इन्हें तब तकलीफ होती है, यदि न करे तो इन्हें तकलीफ होती है। इनकी तकलीफें तो दूर हो नहीं सकती। हमनें काम करना है और हमारे नए मुख्यमंत्री सभी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: 'EVM कहीं इंसानों पर भारी ना पड़ जाए', भूपेंद्र हुड्डा ने लगाए गड़बड़ी के आरोप; कहा- हम कोर्ट जाएंगे

हरियाणा में कांग्रेस को मिला गीता का ज्ञान

कांग्रेस को गलतफहमी थी, हरियाणा ने गीता का ज्ञान दे दिया प्रियंका के वायनाड से नामांकन भरने पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रियंका यदि इतनी ही लोकप्रिय नेता हैं तो वह उत्तर प्रदेश से भागकर वायनाड से क्यों लड़ रही हैं। यह गलतफहमी है और इसी प्रकार की गलतफहमी इन्हें हरियाणा में भी थी और हरियाणा ने इनको गीता का ज्ञान दे दिया है।

फसल एमएसपी के मुताबिक खरीदी जाएगी कांग्रेस विधायक द्वारा एमएसपी पर फसल खरीदने के मामले में दिए गए बयान पर विज ने कहा कि सरकार ने कहा कि एमएसपी के मुताबिक फसल खरीदी जाएगी और कही अनियमितता आएगी तो हर जिले में एक-एक आइएएस अधिकारी लगाया गया है जो हर चीज का ध्यान रखेंगे, यदि शिकायती आएगी तो इसपर कार्रवाई होगी।

पराली जलाने के मामले पर क्या बोले विज

पराली जलाने के मामले में विज ने कहा कि मामला उच्चतम न्यायालय में है और जो आदेश दिए जा रहे हैं उस पर अमल भी किया जा रहा है। वहीं, किसानों द्वारा इस मामले में अधिकारियों को दी जा रही धमकी पर विज ने कहा कि सरकार या अधिकारी जो भी कर रहे है वह उच्चतम न्यायालय के आदेशों के मुताबिक कर रहे हैं और आदेशों की सभी को पालना करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 'अगर मैं चाहूं तो नौकरियां खा जाऊं', अफसरों पर भड़के अनिल विज; कहा- भ्रम फैलाया नायब सैनी मुझे हराना चाहते हैं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।